लड़कियों ने खोला राज़, इसलिए शादी के बाद बढ़ता है इन अंगों का साइज़

शादी को लेकर कई लोगों की अलग सोच होती है। किसी को अपनी शादी की ज्यादा ही खुशी होती है तो कोई शादी करने के लिए जल्दी तैयार नहीं होता है। शादी दो लोगों के बीच में नहीं होती है। शादी दो परिवार के बीच में होती है।

शादी में दोनों परिवार के रिश्तेदारों से आपको अपने अच्छे रिलेशन कायम करने पड़ते है। जहां लड़की के घर वाले लड़के के परिवार के सामने झुक कर अपनी बेटी को उनके हवाले करते है। तो ऐसे में अब लड़की की सारी जिम्मेदारी उसके पति और उसके मां-बाप की होती है।

जब पति और पत्नी के बीच में किसी बात को लडाई भी हो रही होती है तो ऐसे में उस घर के मां बाप को आगे आकर उन दोनों की लड़ाई को ठीक करना चाहिए।

दहेज के लिए किया जाता है परेशान

आज के समय में कई बार ऐसा देखा जाता है कि शादी के कुछ दिन बाद ही लड़के वाले नई नवेली बहू को किसी ना किसी बात के लिए परेशान करते रहते है। वैसे अधिकतर मामले दहेज से जुड़े होते है। जिसके लिए लड़की को काफी परेशान किया जाता है।

वहीं कही बार देखा गया है कि दहेज ना देने के मामले में लड़के वाले लड़कियों को मारते है। वहीं कई मामलों में अगर लड़की वालों ने दहेज कम दिया तो तब भी लड़कियों को मारा जाता है परेशान किया जाता है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दहेज लेना और दहेज देना कानूनी अपराध है।

लेकिन लोगों में अपनी परम्परा को ही मानते है और देश के कई हिस्सों में दहेज लेने की प्रथा को अलग अलग तरीके से दिया जाता है। लेकिन आज हम आपको दहेज से जुड़ी बातों के बारें में नहीं बल्कि आज हम आपको शादी के बाद किस वजह से लड़किया मोटी हो जाती है इसके बारें में बताने जा रहे है।

शादी के बाद ये है मोटा होने की वजह

वैसे तो शादी होने के बाद लड़कियों में कुछ बदलाव तो आते है लेकिन ऐसा कहा जा सकता है कि लड़कियों के प्राइवेट पार्ट्स के बढ़ने का कारण उनके पति के साथ शारीरिक संबंध बनाना हो सकता है लेकिन अभी तक इसके बारें में विज्ञान नें कोई पुष्टि नहीं की हैं।

वहीं एक सर्वे की मानें तो शादी के बाद औरतों के शरीर के अंग बढ़ने की वजह उनका लाइफस्टाइल और रहने खाने को बताया गया है। आपको बता दें कि रिसर्च में शादीशुदा महिला और कुंवारी लड़कियों को लिया गया। जिसमें पाया गया कि शादी से पहले लड़की अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान देती है वही शादी के बाद लड़कियां को काफी सारी जिम्मेदारियां मिल जाती है।

जिसकी वजह से वे अपनी सेहत पर ठीक प्रकार से ध्यान नहीं दे पाती है और मोटी हो जाती है। ऐसा नहीं है कि शादी के बाद सिर्फ लड़कियां ही मोटी होती है। ठीक ऐसा ही कुछ लड़कों के साथ होता है उनका भी शादी के बाद वजन बढ़ जाता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि लड़कियों की तरह ही लड़को का भी खाने पीने का तरीका बदल जाता है।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

preity indian

यह खबर वायरल इन इंडिया के वरिष्ट पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है| खबर में कोई त्रुटी होने पर हमें मेल के द्वारा संपर्क करें- [email protected]आप हमें इस फॉर्म से भी संपर्क कर सकते हैं, 2 घंटे में रिप्लाई दिया जायेगा |

Close