Video: इस योग गुरु का हॉट योगा देख आप अपनी आँखे शर्म से नीचे कर लेंगे..

शेयर करें

योग ने आज दुनियाभर में जिस तेजी से अपनी पहचान बनाई है वो काबिले तारीफ़ है. आज हर व्यक्ति योग के बारे में जनता है. माना जाता है कि योग करने से न केवल हमारा शरीर स्वास्थ रहता है बल्कि हम खुद को फिट भी महसूर करते हैं.

खुद को फिट रखने के लिए लोग लेते है योगा की मदद

अगर भारत की बात की जाए तो आज आपको कई बड़े योग गुरु के नाम सुनने को मिल जाएंगे जिनमे सबसे पहला नाम बाबा रामदेव का आता है. आजकल हर दूसरा व्यक्ति खुद को फिट रखने के लिए योगा का ही सहारा लेता है. जिसके लिए वो योग गुरुओं को एक मोटी रकम भी देने से परहेज नहीं करता.

इस योग गुरु का योगा सिखाने का तरीका है बेहद अजीब

हर व्यक्ति का योग सिखाने का तरीका बिलकुल अलग होता है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे बाबा के बारे में बताने जा रहे हैं जो ऐसे अजीब ढंग से लोगों को योग सिखाते हैं कि देखने भर से ही आपके पसीने छुट जाएंगे.

दरअसल, योग गुरु स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट दुनियाभर में अजीब तरीके से योग सिखाने को लेकर सुर्ख़ियों में रहते हैं. इनका योग सिखाने का तरीका देख अच्छे-अच्छों के होश उड़ जाते हैं. चलिए विस्तार में आपको बताते हैं कि आखिर ये योग गुरु इतना चर्चा में क्यों है?

53 साल का ये गुरु है दुनिया का ‘टचिस्ट योग गुरु’

बता दें कि स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट योग नहीं बल्कि ‘हॉट योग’ सिखाते हैं. 53 वर्षीय स्टीवर्ट कई सालों से लन्दन के लोगों को योग सिखा रहे हैं. अपने बेहद अजीब ढंग से योग सिखाने के लिए इन्हें ‘टचिस्ट योग गुरु’ का खिताब भी मिला हुआ है. अपने इस विवादित खिताब के चलते ही वो कई समय से चर्चाओं में हैं.

इस योग गुरु के बारे में कहा जाता है कि ये साल में सिर्फ एक बार ही समुद्र के पानी से नहाते हैं. जिसके चलते स्टीवर्ट के शरीर से बेहद बदबू भी आती है लेकिन फिर भी लोग उनसे योग सीखते है.

लोगों पर हावी होकर और उनसे सटकर सिखाता है ये गुरु योगा

उनसे योग सीखने वालें लोगों का मानना है कि उनमें एक तरह का आकर्षण है, जो लोगों को उनकी ओर खींच लाता है. स्टीवर्ट लोगों पर हावी होकर और उनसे सटकर योग प्रक्रियाएं सिखाने को लेकर प्रसिद्ध हैं, जिसे देखकर अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं.

आइए आप खुद देखें इस योग गुरु का हॉट योगा…

देखिये वीडियो:-


शेयर करें