बसपा के बाद राज्य की इन प्रमुख पार्टियों ने दिया सपा को समर्थन, अखिलेश ने जताया आभार - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

बसपा के बाद राज्य की इन प्रमुख पार्टियों ने दिया सपा को समर्थन, अखिलेश ने जताया आभार

उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा की सीटों गोरखपुर व फूलपुर पर होने जा रहे उपचुनावों के लिए सभी पार्टियां एकदम एक्शन मोड़ पर हैं। यह चुनाव हर पार्टी के लिए काफी मायने रखते हैं।

क्योंकि गोरखपुर सीट सीएम योगी आदित्यनाथ का गढ़ माना जाता है जहां से उन्होंने सीएम बनने के बाद इस्तीफा दे दिया था वहीं फूलपुर से केशव प्रसाद मौर्या ने उपमुख्यमंत्री पद पर बैठने के बाद अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया था।

यूपी उपचुनाव के लिए तेजी से बदल रहा राजनीति समीकरण

जिसके बाद से ही ये दोनों सीटे खाली हैं और अब इन सीटों के लिए 11 मार्च को उपचुनाव कराए जाएंगे। उपचुनावों की मतगणना 14 मार्च को होगी। जिसके लिए अब सभी पार्टियां पूरी तरह से एक्शन मोड़ पर आ चुकी हैं।

11 मार्च को लोकसभा की 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की तरफ ने गोरखपुर से प्रवीण निषाद और फूलपुर से नागेंद्र सिंह पटेल को पार्टी उम्मीदवार घोषित किया है। देखा जा रहा है कि इस उपचुनाव के दौरान अखिलेश यादव बीजेपी के लिए मुख्य विपक्षी पार्टी के रुप में सामने आ रहे हैं।

सबसे पहले निषाद पार्टी और पीस पार्टी ने सपा को समर्थन देन का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी को अब तक कांग्रेस के अलावा लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपना समर्थन दे दिया है। निषाद पार्टी और पीस पार्टी के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने भी अखिलेश यादव को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया है।

रविवार को बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने भी समाजवादी पार्टी को अपना समर्थन देने का ऐलान किया था। जिसके बाद सोमावरा को ही राज्य की एक और पार्टी राष्ट्रीय लोक दल ने भी समजवादी पार्टी को अपना समर्थन देने का फैसला कर लिया है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी का बयान

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर (इलाहाबाद) में हो रहे लोकसभा के उपचुनावों में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में जनसमर्थन बढ़ता ही जा रहा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, निषाद पार्टी और पीस पार्टी के बाद अब प्रगतिशील मानव समाज पार्टी ने भी समाजवादी पार्टी के पक्ष में अपने समर्थन और सहयोग की घोषणा कर दी है।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव ने ट्वीट करते हुए बसपा और रालोद के समर्थन देने के फैसले पर धन्यवाद व्यक्त किया है। अखिलेश ने लिखा,

गोरखपुर एवं फूलपुर के उपचुनाव में समर्थन के लिए बहुजन समाज पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल समेत अन्य सभी दलों का धन्यवाद!

Related Articles

Close