शेयर करें
  • 10.2K
    Shares

भारतीय रेलवे यातायात का एक ऐसा साधन है जिसमें हर वर्ग के लोग सफर करते हैं।

अक्सर ट्रेन में सफर के दौरान लोग टिकट लेना भूल जाते हैं।

ट्रेन में सफर करने के दौरान टिकट ना लेने के क्या कारण होते हैं कभी कबार जल्दबाजी में कोई शख्स टिकट लेना भूल जाता है और कई बार पैसे न होने के कारण लोग टिकट नहीं लेते। ऐसा ही कुछ हुआ एक कांग्रेस कार्यकर्ता के साथ।

ट्रेन में टीसी ने पेश की इंसानियत की मिसाल

 

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर आजकल एक पोस्ट खूब वायरल हो रहा है। जिसे बृजेश शर्मा नाम के शख्स ने शेयर किया है। इस पोस्ट में उन्होंने बताया है कि ट्रेन में सफर करने के दौरान उन्होंने एक ऐसी घटना घटित हुए देखी जो की इंसानियत की मिसाल पेश करती है।

ऐसे की कांग्रेस कार्यकर्ता की मदद

दरअसल ट्रेन में महिला टीसी एक शख्स को जोर जोर से सवाल पूछ रही थी। यह शख्स एक कांग्रेस कार्यकर्ता था और एग्जाम देने के लिए शताब्दी एक्सप्रेस से भोपाल से ग्वालियर जा रहा था। लेकिन उसके पास टिकट नहीं थी।

पैसे न होने के कारण नहीं खरीद पाया टिकट

कांग्रेस कार्यकर्ता ने महिला टीसी को बताया कि उसके परिवार ने उसे पैसे भेजे थे वो उसके अकाउंट में ना आने के कारण उसने टिकट नहीं ली। मेरा एग्जाम देने जाना बहुत जरूरी था। इसलिए मैंने बिना टिकट के ही सफर करने का फैसला लिया। जिसके चलते महिला टीसी ने उसे 3200 रूपये जुर्माना लगाने की बात कही।

एग्जाम देने के लिए ग्वालियर जा रहा था कांग्रेस कार्यकर्ता

इस घटना के दौरान एक अन्य टीसी ने आकर मामले को सुना और अपनी जेब से पैसे निकालकर कांग्रेस कार्यकर्ता को दे दिए। कांग्रेस कार्यकर्ता ने उसे बचाने के लिए उन्हें धन्यवाद किया। इस दौरान किसी ने उस टीसी से पूछा कि अगर आपको ये पैसे वापिस न मिले। तो जवाब में उन्होंने कहा, मुझे फर्क नहीं पड़ता। क्या अगर कोई मेरा अपना मुसीबत में फंसता तो मैं मदद नहीं करता।


शेयर करें
  • 10.2K
    Shares