सीरिया में कत्लेआम पर फूटा बॉलीवुड जगत का गुस्सा, मदद के लिए समाने आए ये दो कलाकार

शेयर करें

सीरिया में इस वक्त नरसंहार का जो खुनी खेल चल रहा है उसमें रोज़ाना 100 मासूम लोगों को अपनी जान गवानी पड़ रही है. मार्च 2011 से चल रहे इस संघर्ष में लगभग 13,500 लोगों की जान जा चुकी है.

सीरियाई लोगों की मदद के लिए बॉलीवुड जगत आ रहा है सामने

ऐसे में सीरिया में जारी इस बड़े संकट को लेकर बॉलीवुड जगत से मासूमों की मौत पर दुःख व्यतीत करते हुए कई हीरो-हिरोइन मदद के लिए सामने आ रहे है. इसी कड़ी में बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा गुप्‍ता ने अपनी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि..“सीरिया में बच्चे मर रहे है, इंसानियत मर रही है. इसे रोके जाने की जरुरत है.”

बच्चों की जाती जान पर भावुक हुई अभिनेत्री ईशा

बता दें कि हाल ही में ईशा गुप्ता ने ट्वीटर पर सीरिया के एक बच्चे की बेहद भयावह तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया कि..

“मुझे फर्क नहीं पड़ता कि मैं किस देश, धर्म और सरकार से जुड़ी हूं, मानवता मर रही है. बच्चे मर रहे हैं और इसे रोका जाना चाहिए. सीरिया में खून बह रहा है.”

पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ ने भी सीरिया के संघर्ष पर जताया दुःख

बॉलीवुड जगत से केवल ईशा गुप्ता ही नहीं है जिन्होंने सीरिया में हो रही मौतों पर दुःख जताया हो. उन्ही की तरह पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ ने भी जब एक टीवी शो के दौरान सीरिया को लेकर अपना दर्द बयां किया तो मानो वहां मौजूद हर शख्स की आँखे भर आई.

सीरिया में चल रहे राहत कार्यों की दिलजीत ने की तारीफ़ 

बता दें कि दिलजीत ने सीरिया में खालसा ऐड द्वारा किये जा रहे राहत कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि..

“हम सब ऐसे कार्यो के साथ है. आज कल सीरिया में जो समस्या हो गई है हम सब जानते है ऐसा लगता है इंसानियत खत्म हो गयी है.”

सीरिया की चिंता पर रो पड़ा बॉलीवुड

सीरिया के बिगड़ते हालातों पर चिंता व्यक्त करते हुए दिलजीत बेहद भावुक हो गये थे. उनकी आँखों से आंसू इस प्रकार निकल रहे थे कि मानो सीरिया में मासूमों की जा रही जान से वे बेहद दुखी है.

सेना की तरह से हुई बमबारी में 48 घंटों में गई 510 लोगों की जान

बताते चले कि राजधानी दमिश्क के विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके पूर्वी घौता में बीते रविवार को सीरियाई सरकार की सेना की ओर से की गई हवाई बमबारी में कम से कम अभी तक 510 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है जिसमें 127 नाबालिग बच्चें शामिल हैं.


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े