होम General

मोदी सरकार की सबसे ताकतवर मंत्री स्मृति ईरानी होटल में करती थी ये काम

वायरल इन इंडिया संवाददाता -
शेयर करें

आज टीवी एक्ट्रैस औऱ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का 42वां जन्मदिन है. इसलिए इस अवसर पर आज हम आपको मोदी की इस ख़ास मंत्री से जुड़े कुछ ऐसे बेहद हैरान करने वाले खुलासे करेंगे जो आपने पहले शायद कभी नहीं सुने होंगे.

1. दिल्ली में जन्मी स्मृति बचपन से ही RSS से जुड़ गई थी 

स्मृति ईरानी का जन्म 23 मार्च 1976 को दिल्ली में हुआ था.

स्मृति अपनी 3 बहनों में से सबसे बड़ी हैं. वह बचपन के दिनों से ही आरएसएस से जुड़ी रही है.

दरअसल, उनके दादाजी संघ के एक वरिष्ट कार्यकर्ता थे और उनकी मां तत्कालीन जन संघ जो अब वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी बन चूका है उसकी सदस्य रह चुकी है.

2. अपनी शिक्षा को लेकर विवादों में आ चुकी है स्मृति

स्मृति ने दिल्ली में रहते हुए अपनी स्कूली शिक्षा होली चाइल्ड ऑक्जिलियम स्कूल से की थी.

जिसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए स्कूल ऑफ लर्निंग, पत्रकारिता के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन लिया था.

गौरतलब है कि केंद्र में मानव संसाधन मंत्री रहते हुए उनकी शिक्षा को लेकर उनपर कई दफा आरोप लग चुके है.

अपनी जवानी के दिनों में स्मृति ईरानी ने ब्यूटी प्रोडक्ट्स के प्रचार से लेकर मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में भी भाग लिया . साल 1998 में स्मृति ने मिस इंडिया पेजेंट में फाइनलिस्ट बनकर एक नई पहचान बनाई.

जिसके बाद उसी साल वो मीका सिंह के एल्बम ‘सावन में लग गई आग’ के गाने ‘बोलियां’ में मुख्य भूमिका निभाती नज़र आई.

3. मॉडलिंग से पहले स्मृति होटल में करती थी ये काम

लेकिन शायद ही कोई ये बात जनता होगा कि लाइमलाइट में रहने वाली स्मृति कभी मॉडलिंग में आने से पहले एक फेमस रेस्टोरेंट में बतौर वेटर का काम किया करती थीं.

जी हाँ बतौर वेटर का काम करने के कुछ समय बाद साल 2000 में स्मृति ने स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले ‘आतिश’ और ‘हम हैं कल आज और कल’ जैसे सीरियलों से छोटे परदे पर एंट्री ली.

4. ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के लिए ऑडिशन के समय कर दिया गया था रिजेक्ट 

हालांकि, उन्हें उनकी असली पहचान एकता कपूर के शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से ही मिली. जिसकी वजह से वह घर-घर में एक जाना-पहचाना चेहरा बन गईं. तुलसी विरानी के रोल से देशभर में मशहूर हुईं स्मृति को पहले एकता की टीम ने रिजेक्टर कर दिया था.

इस बात का खुलासा खुद स्मृति ने करते हुए एक इंटरव्यू में बताया था कि..

“मैं 20 साल तक टीवी से जुड़ी रही. इसने मुझे इंडियन पॉलिटिक्स में आने का प्लेटफॉर्म दिया और मैं इसके लिए हमेशा टीवी की आभारी रहूंगी. इसके अलावा, एकता कपूर ने मुझे बहुत सपोर्ट किया है. कई लड़कियों के साथ जब मैं उनके यहां ऑडिशन देने गई थी तो मैं टीवी के लिए फिट नहीं थी. टीम के रिजेक्ट करने के बावजूद एकता ने मुझे शो के लिए सेलेक्ट किया.”

निष्कर्ष

आज स्मृति ईरानी न केवल केंद्रीय मंत्री हैं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी की सबसे ख़ास मंत्री भी है. उनकी ताकत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शिक्षा विवाद पर उनकों लेकर जब देशभर की मीडिया ने खबर चलाई और छापी तो रातों-रात ही वो खबर कथित तौर पर हर जगह से ऐसे ग़ायब कर दी गई कि मानों कुछ हुआ ही नहीं. लेकिन कोई वेटर एक दिन इतनी बड़ी और ताकतवर मंत्री बन जायेगी ये बात शायद ही कभी किसी ने सोची होगी.

story source: https://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/bollywood+tadka-epaper-boltad/kabhi+smriti+irani+restorent+me+karati+thi+ye+kam+ab+hai+modi+sarakar+me+takatavar+mantri-newsid-84230283?ss=com.apple.UIKit.activity.CopyToPasteboard&s=i

शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े