देशभक्त शाहरुख खान की 2 ऐसी फिल्में जो बनी तो थी लेकिन नहीं हो पाई रिलीज, वजह बन गयी एक पहेली

शेयर करें

बॉलीवुड के वैसे तो एक से बढ़कर एक अभिनेता हुए है जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर कई फिल्में सुपर हिट करवाई है। लेकिन बॉलीवुड में एक ही किंग है जिसने दमदार अभिनय से अपने फैंस के दिलो पर राज किया है। हम बात कर रहे है बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वालें शाहरूख खान की। शाहरुख खान के बारें में तो जग जाहिर है। आपको बता दें कि शाहरुख को रोमांस किंग” और किंग ऑफ़ बॉलीवुड नामों से पुकारा जाता।

टीवी सीरियल में किया काम


शाहरुख खान ने अपना फिल्मी सफर टीवी की दुनिया से शुरू किया था। शाहरुख खान ने दूरदर्शन के सीरियल फौजी से अपना फिल्मी सफर शुरू किया था। इस सीरियल में शाहरुख ने एक कामान्डों का किरदार निभाया था। इसके बाद शाहरुख ने एक और टीवी सीरियल किया जिसका नाम सर्कस था। वहीं इस सीरियल में शाहरुख के किरदार को लोगों ने खूब पसंद भी किया था।

करियर की शुरुआत हुई फिल्म दीवाना से


शाहरुख खान ने टीवी में अपना अच्छा खासा नाम कमाने के बाद शाहरुख ने फिल्मों की तरफ रुख किया और वे राजधानी दिल्ली से सपनों की नगरी कहे जाने वाली मुबंई आ गए। शुरुआत में शाहरुख को काम नहीं मिल रहा था। वहीं शाहरुख अक्सर डायरेक्टर के ऑफिसों के धक्के खा रहे थें। देर सवेरे उनकी जिदंगी में भी उजाला आया।

जिसके बाद शाहरुख का भाग्य चमका और उनको उनके करियर की पहली फिल्म मिली। शाहरुख ने फिल्म दीवाना से अपने फिल्मी सफर की शुरूआत की। आपको बता दें कि शाहरुख खान की पहली फिल्म दीवाना बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई।

जिसके बाद शाहरुख के हर जगह चर्चा होने लगी थी। आपको बता दें कि शाहरुख खान को इस फिल्म में बतौर अभिनेता फिल्मफेयर की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रथम अभिनय का अवार्ड मिला।

जिसके बाद शाहरुख खान की बाजीगर ने ऐसी सुपर हिट हुई कि उनकी एक अलग ही पहचान बॉलीवुड में कायम हो गई। बाजीगर में शाहरुख खान ने एक हत्यारें का रोल निभाया था। जिसमें उनके किरदार को लोगों ने खूब सरहाया था।

बाजीगर ने शाहरुख खान को रातों रात एक बड़ा अभिनेता बना दिया था। जिसके बाद शाहरुख खान ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों की झड़ी लगा दी।

दिल वाले दुल्हनिया ले जाएगें ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

जब शाहरुख खान अपने करियर के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक में थे तब शाहरुख खान ने 1995 में आदित्य चौपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म दिल वाले दुल्हनिया ले जाएगें में मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में शाहरुख खान के अपोजिट बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल थी। इन दोनों स्टार की जोड़ी लोगों को इस फिल्म में इतनी पसंद आई कि लोगों ने इस फिल्म को सुपरहिट बना दिया।

आपको बता दें कि शाहरुख खान की ये फिल्म बॉलीवुड के इतिहास की सबसे बड़ी और सबसे सफल फिल्मों में से एक मानी जाती रही है।
लेकिन क्या आपको पता है शाहरुख खान की उन फिल्मों के बारें में जो बनी तो थी लेकिन कभी रिलीज नहीं हो पाई। तो चलिए जानते है शाहरुख की इन फिल्मों के बारें में।

ये फिल्म नहीं हुई कभी रिलीज

शाहरुख खान की एक फिल्म अमिताभ बचच्न, और जूही चावला ने साथ में रश्क थी। लेकिन ये फिल्म बनी पर रिलीज नहीं हो पाई और इसके पीछे की वजह आज भी एक पहेली है।

निर्देशक मणि कौल की फिल्म अहमक में शाहरुख खान, अयूब खान और मीता वशिष्ठ मुख्य भूमिका में थे। लेकिन फिल्म बनी पर किसी कारण की वजह से ये रिलीज नहीं हो सकी।

फिल्म ‘किसी से दिल लगाकर देखो’ बनी और इसकी कुछ शूटिंग भी हो चुकी थी। लेकिन शाहरुख खान की ये फिल्म बंद हो गई। इस फिल्म के बंद होने का आज तक पता नहीं चला।


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े