Video : 17 साल के पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिन शाह अफरीदी का मैदान में ऐसा जलवा कि सभी दिग्गज पीछे

शेयर करें

आज खेल जगत में क्रिकेट के इतने मायने हो गए हैं ये हम सभी जानते हैं और जब बात आती हैं क्रिकेट की तो इस खेल के दीवाने तो पूरी दुनिया में मिल जाएंगे। दक्षिण एशियाई देशों को देखें तो यहां क्रिकेट की दीवानगी अच्छी खासी है।

पाकिस्तान के घरेलू मैच में दिखा गर्मजोशी का मुकाबला

पाकिस्तान में खेले गए सुपर लीग में कप्तान ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में लाहौर कलंदर्स की टीम ने लगातार आठ मैच हारने के बाद आखिरकार शुक्रवार को पहली जीत हासिल की है।

लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान-सुल्तान को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की है। इस जीत का श्रेय पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीद अफरीदी को दिया जा रहा है। उन्होंने 3.4 ओवर के स्पेल में महज 4 रन देकर पांच जरुरी विकेट हासिल किए हैं।

लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान-सुल्तान को पीएसएल में चटाई धूल

मुल्तान टीम के कप्तान शोएब मलिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और सलामी बल्लेबाज अपनी टीम के साथ बेहतर शुरुआत कर पाए थे। कुमार संगाकार और अहम शहजाद ने पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी दी थी।

वहीं सुनील नरेन की गेंद पर संगाकारा 30 गेंदों पर खेलते हुए 45 रन बनाकर आउट हो गए। संगाकारा के आउट होने पर टीम के बाकी बल्लेबाज मैदान पर ज्यादा देर त टिक नहीं पाए और वहीं से वे आउट होते चले गए। दावेदार टीम के कप्तान शोएब मलिक को 3 रन पर आउट करने वाले शाहिन अफरीदी ने मुल्तान टीम को बड़ा झटका दे दिया था।

तेज गेंदबाज शाहिन शाह अफरीदी ने संभाला मोर्चा

शाहिन अफरीदी मुल्तान-सुल्तान ने इस मैच में पांच बल्लेबाजों को आउट किया। मोहम्मद इरफान और रॉस विटली को अफरीदी ने पहले ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन की ओर रवाना कर दिया।

जहां दोनों ही बल्लेबाजों को खाता तक खोलने का मौका अफरीदी ने नहीं दिया। शाहिन अफरीदी और सुनील नरेन ने बेहतरीन गेंदबाजी के साथ लाहौर कलंदर्स की टीम मुल्तान को 114 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

वहीं इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स की टीम ने 4 विकेट खोते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम की तरफ से कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने सबसे ज्यादा 35 रनों बनाए।

महज 17 साल की उम्र करिश्मा दिखा गए युवा अफरीदी

वहीं शाहिन शाह अफरीदी के इस शानदार प्रदर्शन पर गौर करें तो सिर्फ 17 साल की उम्र में शाहिन नेपाकिस्तान के मैदान पर खेले जाने वाले घरेलू मैचों में खुद को जबरदस्त तरीके से साबित किया है। जो कहीं न कहीं आगे आने वाले मैचौं में उनकी अहम भूमिका का नमूना पेश करता है।

दिग्गजों ने पाकिस्तान की ओर से खेलने की जताई इच्छा

पाकिस्तान सुपर लीग में शाहिन के इस दमदार प्रदर्शन को देख पाकिस्तान के कई दिग्गज खिलाड़ी व पूर्व खिलाड़ी आगे शाहिन को पाकिस्तान की तरफ से खेलते हुए देखने की इच्छा जा रहे हैं।

इस घरेलू मैच में जहां शाहिन एक बेहतर फॉर्म में नजर आए उससे ये बात तो साफतौर से साबित होती है कि आने वाले समय में उन्हें पाकिस्तान के लिए खेलते हुए देखा जा सकता है। जहां अगर वो टीम में खुद को और अच्छे से साबित कर पाते हैं तो बेशक फिर क्रिकेट की दुनिया में उनका भी नाम होने में ज्यादा वक्त नहीं है।

देखिये वीडियो:-


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े