तो इसलिए शादी के बाद फूलने लगते हैं महिलाओं के हिप्स..! कारण हैरान कर देगा - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

तो इसलिए शादी के बाद फूलने लगते हैं महिलाओं के हिप्स..! कारण हैरान कर देगा

दोस्तों अक्सर जब हम किसी लड़की को सालों बाद या शादी के बाद देखते हैं तो उसके मोटापे को देखकर सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर लडकियां शादी के बाद क्यों मोटी होने लगती है.?

शादी के बाद लड़कियों के हिप्स फूलने लगते है

 

इसी सवाल का जवाब देते हुए आज हम आपको ये बताने जा रहे के कि शादी के बाद या फिर रिलेशनशिप में आने के बाद महिलाओं के हिप्स क्यों फूलने लगते है.

हाल ही में इसी का जवाब तलाशने के लिए एक रिसर्च की गई थी जिसमें इस बात का खुलासा किया गया है कि शादी के बाद महिलाओं के हिप्स में बदलाव इन कारणों से आते है.

148 महिलाओं पर किया गया रिसर्च

जानकारी के लिए बता दें कि इस रिसर्च में 18 से 26 साल की कुल 148 महिलाओं पर सर्वे किया गया है.

जिसके बाद ही इस बात का खुलासा हुआ तो परिणाम चौकाने वाले मिले.

रिसर्च में इन सभी महिलाओं के हिप्स के सबसे बड़े हिस्से और कमर के सबसे संकरे हिस्से को मापा गया था.

अपनी इस ख़ासा रिसर्च में यूनिवर्सिटी ऑफ़ लिड्स के शोधकर्ता ने ये पाया कि जिन भी महिलाओं ने सबसे ज्यादा वन नाइट स्टैंड किए थे उनके हिप्स भी बहुत बड़े थे.

साथ ही शोधकर्ताओं को ये भी पता चला कि हर चार में जिन तीन महिलाओं के सेक्सुअल पार्टनर अक्सर बदलते रहते थे उनके हिप्स बाकि महिलाओं के मुकाबले 2 सेंटीमीटर यानि 0.8 इंच ज्यादा बड़े थे.

आइये जानते हैं इस वजह के पीछे के कई अन्य दुसरे कारण:-

ज्यादा सेक्स पार्टनर-

महिलाओं के हिप्स के आकार को लेकर किये गये इस सर्वे में मुख्य शोधकर्ता प्रोफ़ेसर कॉलिन के अनुसार जिन महिलाओं के ज्यादा सेक्स पार्टनर थे, उनके हिप्स दूसरों के मुकाबले ज्यादा बड़े होते है.

इस तरह की महिलाओं को बच्चे को जन्म देते वक्त आसानी होती है, बजाए उन महिलाओं के जिनके हिप्स 31 सेंटीमीटर से छोटे होते है.

प्रोफ़ेसर की माने तो बड़े हिप्स वाली महिलाओं को बच्चे को जन्म देने में प्रोसेस में होने वाली इंजरी की आशंका भी कम हो जाती है.

कई वन नाइट स्टैंड-

अक्सर लोगों को महिलाओं के बारे में कई मिथ यानि ग़लतफ़हमी होते है.

कभी-कभी पुरुष इन्ही मिथको के साथ अपनी जिंदगी जीने लगते है.

महिलाओं को लेकर ऐसी ही एक ग़लतफ़हमी सामने आई है जिसे अगर मिथ समझा जाए तो शायद ग़लत नही होगा.

दरअसल, डेली मेल पर प्रकाशित एक खबर के अनुसार जिन महिलाओं के हिप्स ज्यादा बड़े होते है. उनके अन्य महिलाओं के मुकाबले कई वन नाइट स्टैंड होते है.

और ऐसे महिलाओं के कई सेक्स पार्टनर भी होना संभव होता है.

हालांकि शोधकर्ता ये भी कहते है कि महिलाओं के हिप्स बच्चे के जन्म के बाद ज्यादा फेल जाते है.

निष्कर्ष

गौरतलब हैं कि ये अनोखा सर्वे 18 से 26 साल की 148 महिलाओं पर किया गया था जिससे जो परिणाम आए उन्ही को देखते हुए ही ऊपर दिए गये कारणों का पता चल पाया है. इस सर्वें में इन महिलाओं से इनकी सेक्स हिस्ट्री पर कई सवाल भी पूछे. साथ ही किस उम्र में इन्होने वर्जिनिटी खोई ऐसे सवाल भी पूछे गए थे. और जिससे जो परिणाम निकल कर आया उसे हमने आपके साथ सांझा किया है.

 

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

Close