रोचक — आखिर सऊदी अरब में कैसे बनाते हैं लोग सम्बन्ध...? - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

रोचक — आखिर सऊदी अरब में कैसे बनाते हैं लोग सम्बन्ध…?

सऊदी अरब को यूँ तो हमेशा से ही एक धार्मिक देश के रूप में दुनियाभर में जाना जाता रहा है.

यहाँ के पवित्र काबा का दिलदार करने पूरे विश्व से हर साल लाखों की संख्या में मुसलमान हज के लिए आते है जिसके चलते ही यहाँ की सऊदी हुकूमत के राजकोष में अरबों डॉलर एकत्रित होते है.

सऊदी में शाही परिवार की चलती है हुकूमत

सऊदी के राजा सलमान

यूँ तो सऊदी अरब की शाही हुकूमत की आय के महज दो ही स्रोत हैं तेल और मुसलमानों का हज, और दोनों ही राजकोष से संबंधित हैं.

जिसे एक लम्बे अरसे से सऊदी अरब के शाही परिवार अपनी जागीर समझते आए हैं. जिसके चलते वो मन चाहे तरीके से मुसलमानों की इस विरासत में अपनी मन-मर्ज़ी से बदलाव कर देते है.

आज भले ही सऊदी हुकूमत ने महिलाओं को ज्यादा अधिकार नहीं दिए हो लेकिन उसकी यौन जिन्दगी किसी से छुप भी नहीं पाई है.

सऊदी महिलाओं की सेक्स लाइफ है बेहद दिलचस्प

कुओरा वेबसाइट में लिखे एक लेख के अनुसार सऊदी में महिलाओं को ज्यादा आज़ादी नहीं दी गई हैं लेकिन बावजूद इसके वहां की ज्यादातर महिलाएं गैर मर्दों से यौन संबंध बनती है.

लेखक के अनुसार सऊदी में सेक्स लाइफ सक्रीय तो हैं लेकिन दुसरे देशों की तुलना में थोड़ी अलग जरुर हैं.

ज्यादातर लोग यौन संबंध बंद दरवाज़ों के पीछे बनाते हैं और दोनों में से कोई भी महिला या पुरुष इस बारे में किसी से भी जिक्र नही करता है.

यहाँ सार्वजनिक तौर पर भी कोई किसी से नहीं मिलता जिससे इस बारे में शक होने की गुंजाइश नही बचती.

ज्यादातर लोग महिला के नजदीक आने के लिए इन रास्तों का इस्तेमाल करते हैं.

1) ऑनलाइन बात-चीत करने के लिए लोग ऐप जैसे पाथ, हूजहेअर, ट्वीटर,आदि का इस्तेमाल करते है.

2) या फिर सार्वजनिक तौर पर यदि कोई महिला किसी पुरुष में अपनी रूचि दिखा रही हो तो ऐसे में अक्सर पुरुष महिला को अपना नंबर दे देता है. ये अक्सर सड़क पर या मॉल में होता है.

लेखक ने बताया कि उसके सऊदी में ऐसे कई दोस्त हैं जो सऊदी लड़कियों के साथ हफ्ते में एक बार तो जरुर यौन संबंध बनाते है. उनमे से कई तो हफ्ते में दो-दो बार भी सेक्स करते है.

उन्होंने बताया कि,

“यदि कोई लड़की वर्जिन मतलब कुवारी होती हैं तो उसके साथ मौखिक यौन संबंध की प्रक्रिया से शुरुआत करनी पड़ती है. सऊदी में ऐसे बहुत ही कम महिलाएं मिलेगी जो शादीशुदा न होते हुए वर्जिन न हो. क्योंकि सऊदी में लड़कियों को शादी से पहले तक कुवारा रहना पड़ता हैं ताकि शादी के बाद वो अपने पति को खुश रख सके.”

सऊदी में महिलाएं गैर मर्दों से संबंध बनाने के लिए जगह का चयन काफी सोच-समझकर करती है. जैसे:-

होटल

यदि आप शादी शुदा हैं तो आपको सऊदी सरकार द्वारा एक परिवार कार्ड दिया जाता हैं जिसपर आपका और आपकी पत्नी का नाम लिखा होता है. लेकिन यहाँ महिला की तस्वीर नहीं लगाई जाती. इसलिये आप अपने साथ किसी भी महिला को ले जाकर उसे अपनी पत्नी बताकर होटल में कमरा ले सकते है.

-आपका कमरा

सऊदी में ज्यादातर मकान परिवार के अनुसार बने हैं ऐसे में यदि आप अपने परिवार से अलग रह रहे हैं तो आपको पुरुष कॉलोनी में कमरा लेना होगा जहाँ किसी महिला का आना थोड़ा अजीब लग सकता है.

-आपकी गाड़ी

सऊदी में ज्यादातर महिलाएं गैर मर्द से संबंध गाड़ी में ही बना लेती हैं, और ऐसा करने में उन्हें हिचकिचाहट भी नही होती है.

-महिला का घर, या उसके पति का घर

यूँ तो किसी भी पुरुष का महिला के घर या उसके पति के घर जाना बेहद असुरक्षित होता है. लेकिन सऊदी में कई लोग यौन संबंध बनाने के लिए इसका ही ज्यादा इस्तेमाल करते है.

Close