शेयर करें

एनआरसी को लेकर न्यूज 18 पर बहस जंग में तब्दील हो चुकी थी. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा हमेशा की तरह थेथरोलॉजी किए जा रहे थें. भड़वा और दलाल की उपाधि पा चुके एंकर अमिश देवगन चिल्ला चिल्ला कर अपने स्टाइल में एंकरिंग कर रहे थें.

एंकरिंग कम भाजपा के प्रवक्ता की भूमिका अधिक निभा रहे थें हमेशा की तरह. वहीं मुस्लिम पैनलिस्ट के रुप में इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के प्रतिनिधि इलियास शरफुद्दीन भी बहस में शामिल थें.

1. देश से मुसलमानों को बाहर करो

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने बहस के दौरान कहा कि देश से घुसपैठिए मुसलमानों को बाहर करो. ये देश कोई धर्मशाला नहीं है. इस पर इलियास ने कहा कि भारत धर्मशाला नहीं है बल्कि हिंदुस्तान का इतना बड़ा दिल है कि जब जब यहां विदेशी आए, बाहरी आए या कमजोर और मजलूम लोग आएं तो भारत ने सबको स्वीकारा. सबको अपनाया. चंद मुसलमानो को अपनाने में क्या हर्ज है ?

इलियास ने कहा कि क्या भारत सिर्फ ब्राह्मणों के लिए है ? हर कोई जानता है कि ब्राह्मण विदेशी हैं. क्या संबित पात्रा के बाप दादा बाहर से नहीं आए. ! क्या संबित पात्रा के बाप दादा घुसपैठिया नहीं हुए ! 4000 साल पहले यहां संबित के बाप दादा यहां आए, उन घुसपैठियों को क्यो रख लिया ? तिब्बत से लोग आएं क्यों रख लिया ? इसके बाद जब पाकिस्तान से हिंदू घुसपैठिए आएं थें तो उन्हें भी रख लिया.

2. अमिश देवगन की बोलती बंद

न्यूज एंकर अमिश देवगन ने इलियास के इस बयान को भड़काउ बयान बताया. उन्होंने संबित के बाप दादा को घुसपैठिया बताने पर कड़ी आपत्ति जताई. देगवन ने कहा कि आपका यह बयान जहर है. इलियास ने कहा कि मेरी कही गई बातों को ध्यान से सुनिए, ये जहर नहीं है जवाब है. इलियास ने कहा कि आर्यन का भारत में आना खतरनाक साबित हुआ है. आर्यन ब्राह्मण हैं और संबित पात्रा जैसे लोग खतरा पैदा कर रहे हैं.

इलियास ने अमिश देवगन को चुप कराते हुए कहा कि भारत में जो आया है, सबको गले लगाया गया है. 4000 साल पहले आर्यन भी भारत आए थें, वहीं आर्यन जिन्हें आज हम ब्राह्मण के नाम से जानते हैं.

निष्कर्ष :

देश के न्यूज चैनलों का यह स्तर हो गया है. निहायत हीं घटिया, व्यक्तिगत आरोप और अमर्यादित भाषा का प्रयोग. इलियास ने जो कहा कि वो कितना सही कितना गलत यह आपको सोचना है लेकिन सबसे ज्यादा भड़काऊ शब्दों का प्रयोग प्रवक्ता संबित पात्रा और एंकर अमिश देवगन करते हैं.

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

शेयर करें