क्रिकेट लेजेंड सचिन तेंदुलकर का घर नहीं है किसी महल से कम, तस्वीरें देख हो जाएंगे हैरान

शेयर करें

हमारे भारत देश में क्रिकेट कितना पसंद किया जाता है ये तो हम सभी जानते हैं। भारत में कहने को तो कई स्पोर्ट्स खेल हैं जिन्हें लोग देखते हैं और हमारे देश के कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेलों में शानदार प्रदर्शन के साथ देश का नाम रोशन किया है।

भारत देश में क्रिकेट की लोकप्रियता

लेकिन जब बात आती है पूरे भारत में किसी खेल को पसंद किए जान की फिर तो क्रिकेट ही एक ऐसा खेल हैं जिसे पूरा भारत दीवानों की तरह पसंद करता है।

 

वहीं जब क्रिकेट की बात आती है हमारे देश में सचिन तेंदुलकर एक ऐसा नाम है जिसे भारतीय क्रिकेट में भगवान का दर्जा दिया गया है।

आज के मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के पास कई बेहतरीन एक दिग्गज खिलाड़ी हैं लेकिन सचिन तेंदुलकर ने अपनी जिंदगी में भारतीय क्रिकेट को दिया है उसकी जगह शायद ही कभी कोई ले सके और यही वजह है कि उन्हें आज भी इतना बड़ा दर्जा दिया गया है।

भारतीय क्रिकेट में भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर

आज भले ही सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है लेकिन भारत में आज भी क्रिकेट का मतलब भी सचिन माना जाता है।

खैर इस एक स्टोरी में हम सचिन तेंदुलकर की जिंदगी में क्रिकेट की जितनी चाहे बातें कर लें कम है। क्योंकि सचिन ने अपने पूरे क्रिकेट करियर में जितना भी खेला है उतने समय में उनके नाम कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड है जो अब तक कोई छू नहीं पाया है।

इसलिए हम आज सचिन के क्रिकेट से जुड़ी बातें नहीं बल्कि कुछ और जो सचिन की ही जिंदगी से बहुत करीबी रुप से जुड़ी हुई है उसके बारे में आपको बताने जा रहे है।

सचिन तेंदुलकर का घर जो नहीं है किसी महल से कम

आज सचिन ने अपनी जिंदगी में इतना बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है कि वे किसी लग्जरी से कम नहीं है और यहां हम आपको बताने जा रहे हैं सचिन तेंदुलकर के एक बेहद ही खूबसूरत और शानदार घर के बारे में।

सचिन के इस आलीशान घर के बारे में आपने सुना तो बहुत होगा लेकिन आपने कभी इनकी तस्वीरें इतने करीब और अच्छे से नहीं देखी होंगी।

ऐसा पहली होगा जब मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर के घर की तस्वीरें लोगों के सामने आई हैं।

सचिन की तो सभी तारीफें करती हैं लेकिन उनके घर की तस्वीरें देख आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी।

हर कोई इनके घर को देखककर यही कहेंगा कि यह घर है या फिर स्वर्ग..यकीन नहीं है तो खुद देख लीजिए तस्वीरें..

जमीन के नीचे भी बनाई गई है 2 मंजिल का घर

सचिन तेंदुलकर का यह शानदार घर 6000 स्क्वायर फीट में बनाया गया है जो कि 5 मंजिला की एक इमारत के बराबर बना हुआ है।

कहा जाता है कि यह घर 2 मंजिल नीचे भी बना हुआ है और जमीन के ऊपर इसकी 3 मंजिलें बनाई गई है।

सचिन के घर की कीमत 40 करोड़ रुपए के करीब बताई जाती है जो कि 2007 में खरीदा गया था।

सचिन ने परिवार की सुरक्षा के लिए घर में काफी कड़े इंतजाम किए हुए हैं। जिसके लिए उन्होंने सीसीटीवी कैमरा और सेंसर भी अपने घर में लगवाएं हुए है।

एक पूरा कमरा जो है केवल सचिन की ट्रॉफियों के लिए

घर के नीचे वाले फ्लोर में भगवान श्री गणेश का सुंदर सा मंदिर बनाया गया है और एक हॉल इनका पूरा मैडल, ट्रॉफियां से ही भरा हुआ है। आपको बता दें कि यह घर का सबसे बड़ा हॉल है। भगवान गणेश की मूर्ति इन सभी पुरस्कारों के बिल्कुल सामने ही लगाई्र गई है।

इसके अलावा सचिन को फिल्में देखने का भी काफी शौक है, जिसके लिए खासतौर से एक कमरे में थिएटर भी है जहां वे परिवार और दोस्तों के साथ फिल्में देखते हैं।

सचिन के बारे में आपको यह बात नहीं पता होगी कि यह पहले खिलाड़ी है जो कि इतनी कम्र उम्र में भारत रत्न से सम्मानित किए जा चुके हैं।

Story Source : https://newscard.co/NC/4699/sachin-tendukar-hoouse-photos/


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े