General

अक्षय कुमार से बड़े एक्टर ने ज्वाइन करी समाजवादी पार्टी, अखिलेश समेत पूरा यूपी हुआ खुश

यूपी की दो सीटों में होने वाले उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही राजनीति का बाजार भी गर्म हो गया है। मार्च की 11 तारीख को यूपी की 2 लोकसभा सीटों, गोरखपुर और फुलपूर में उपचुनाव होने हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत के बाद सीएम पद के लिए चुने गए आदित्यनाथ योगी और राज्य के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद से ही यूपी की ये दोनों सीटें खाली हैं।

सोशल मीडिया पर पार्टी उम्मीदवारों के नाम की अफवाहें

अब जबकि इन दोनों सीटों पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं तो सोशल मीडिया पर भी तरह तरह की बातें बननी शुरु हो गई हैं। जिसके कयास लगाए जा रहे हैं कि कौनसी पार्टी से कौनसा उम्मीदवार चुना जाएगा। वहीं दूसरी तरफ अभी तक किसी भी पार्टी ने अपने उम्मीदवार को लेकर किसी तरह का कोई बयान अधिकारिक तौर पर नहीं दिया है।

लेकिन इन सबके बाद भी समाजवादी पार्टी के एक खास समर्थन का नाम इस उपचुनाव में पार्टी के साथ जोड़ा जा रहा है। इनके सपा पार्टी के प्रत्याशी के रुप में होने की खबर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों पर खास होगा उपचुनाव

हालांकि इस चुनाव में सभी पार्टियों के लिए प्रत्याशियों का चुना जाना जीत के लिए काफी अहम है। अब सोशल मीडिया पर चल रही खबरों की माने तो बीजेपी से भोजपुरी अभिनेता रवि किशन का नाम काफी छाया हुआ है।

वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी के तौर पर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को टिकट मिल सकता है। देखा जाए तो ऐसा होता भी है तो दोनों ही प्रत्याशी एक बेहतर उम्मीदवार साबित हो सकते हैं।

सोशल मीडिया पर निरहुआ के सपा प्रत्याशी होने की खबरें

बात करें सपा की तो पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और निरहुआ के बीच हुई मुलाकात के बाद से ही इन अफवाहों ने और जोर पकड़ लिया है। इन दोनों सीटों के चुनाव के लिए नामंकन भरने की तारीख कभी भी आ सकती है। तो वहीं अगले सप्ताह तक हो सकता है कि पार्टी अपने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दे।

सपा के हर राजनीति समीकरण के लिए बेहतर है निरहुआ

गोरखपुर की संसदीय सीट पर इस बार का उपचुनाव खासा दिलचस्प हो सकता है। ऐसा पहली बार होगी कि इस सीट से चुनाव कोई गोरक्षापीठ का महंत नहीं लड़ेगा। जिसके चलते विरोधी पार्टियों को यहां पर जीत हासिल करने का अच्छा मौका मिल सकता है।

वहीं सपा की राजनीति को देखते हुए जातिगत आधार और भोजपुरी अभिनेता होने के साथ निरहुआ यहां पर बेहतर पसंद होगी। बहरहाल अफवाहों का बाजार तो तेज होगा ही जब तक उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं हो जाता।

Story Source : https://www.patrika.com/varanasi-news/dinesh-lal-yadav-nirhua-can-fight-gorakhpur-lok-sabha-seat-by-election-1-2347470/

नयी खबर पढने के लिए अगले अगले पेज पे जाएँ

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े