जब फैन के राजनीति से जुड़ने वाले सवाल पर रवीश कुमार ने दिया हैरान कर देने वाला जवाब

शेयर करें

भारतीय मीडिया के वरिष्ठ पत्रकार जो अपने तेज तर्रार अंदाज के लिए जाने जाते हैं। किसी भी विषय पर बेबाक तरीके से बोलना व किसी भी विषय पर निष्पक्ष होते हुए सही जानकारी दर्शकों तक पहुंचाना ही वे अपना मकसद समझते हैं।

रवीश कुमार आज भारतीय मीडिया के उन बड़े चेहरों में से एक है जो बीजेपी सरकार की हर एक नीति पर खुलकर अपने कटाक्ष रखने के लिए जाने जाते हैं। जिस वजह से रवीश कुमार को लोग आज बीजेपी विरोधी खेमे का पत्रकार मानते हैं।

भारतीय पत्रकारिता में रवीश कुमार

इन जरुरी मुद्दों के साथ ही रवीश कुमार ने कई जरुरी व तर्क संगत मुद्दों पर भी अपने विचारों को साझा किया है।

इन सबके साथ ही रवीश कुमार अधिकतर बीजेपी विरोधी मामलों पर खुलकर बात करते हुए नजर आते हैं।

रवीश कुमार पर कई बार तो अपने समुदाय विशेष की खबरों को खासतौर से तवज्जों देने के आरोप लगते आए हैं।

जहां कई लोग रवीश की इस बात को मुद्दा बनाते हुए उनके खिलाफ बोलते हैं।

तो वहीं ऐसे भी कई लोग हैं जो रवीश की इस पत्रकारिता का समर्थन करते हैं और उन्हें नियमित रुप से सुनते हैं।

रवीश कुमार की राजनीति की तरफ झुकाव

जहां रवीश कुमार ज्यादातर राजनीतिक मामलों पर सरकार पर कटाक्ष रखते हुए नजर आते हैं, वहीं उनके इस अंदाज को देखते हुए कई उनके चाहने वाले उनसे राजनीति पर आने को लेकर भी सवाल करते रहते हैं।

भारतीय मीडिया कहे या यूं कह लीजिए भारतीय राजनीति इन दोनों में ही ऐसे कई पत्रकार आए हैं जिन्होंने काफी लोकप्रियता हासिल की है।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ल बतौर पत्रकार ही उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी।

वहीं रवीश कुमार की बात करें तो आज इस मुकाम पर पहुंचने के बाद भी वे अपने फैंस के साथ जुड़े रहने के लिए किसी न किसी अलग अंदाज में नजर आते ही हैं।

आपको बता दें कि आज के समय में रवीश कुमार ही ऐसे पत्रकार हैं जो चैनल की टीआरपी से अलग दर्शकों को समाज से जुड़ी जरुरी जानकारी देने में यकीन रखते हैं और इस वजह से ही उनके चाहने वाले उन्हें राजनीति में देखने की बात करते हैं।

फैंस के लिए सोशल मीडिया पर हमेशा रहते हैं एक्टिव

फैंस के साथ जुड़े रहने के लिए के लिए कुछ समय पहले ही रवीश कुमार ने अपना फेसबुक पेज भी शुरु किया है जहां वे काफी एक्टिव रहते हैं और अपने द्वारा लिखे गए आर्टिकल्स भी पोस्ट करते रहते हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं, अपने हर एक कमेन्ट पर रवीश रिप्लाई भी जरुर करते हैं।

हाल ही में रवीश के एक फैन ने उनसे लोकसभा चुनाव लड़ने का जब सवाल पूछा तो रवीश ने भी अपने मन की बात सभी को बता दी।

नीलेश नाम के शख्स के सवाल पर बोलते हुए रवीश ने जो लिखा उससे कहा जा सकता है कि आज नहीं लेकिन आगे कभी राजनीती में कदम रख सकते है।

रवीश कुमार ने सवाल के जबाब में लिखा- “चुनावी राजनीति में हम जैसों की जगह नहीं। पर आजमा लेंगे कभी। अभी इस काम में बहुत मन लगता है।”

इसी कड़ी में एक प्रियनव नाम की यूएर ने रविश कुमार को दंगाई कह डाला, उन्होंने कमेंट में लिखा- “Ravish Kumar आप स्टूडियो में बैठे वो दंगाई हैं जो शब्दों से दंगे करवा सकता है। इसलिए ज्यादा भोले मत बनिये।आप अपने आकाओं का गुप्त एजेंडा सफलतापूर्वक चला रहे हैं।”

ऐसा नहीं है पहली बार कोई रवीश कुमार से चुनाव लड़ने की बात कह रहा हो या पूछ रहा हो। रवीश की पोस्ट के कमेन्ट में अक्सर इस तरह के कमेन्ट देखे जाते हैं।


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े