‘करण अर्जुन’ फिल्म में बनी थी शाहरुख और सलमान की माँ, आज इनकी हालत देख आप भी रह जाएंगे दंग

यूँ तो बॉलीवुड जगत कई दशकों से फ़िल्मों द्वारा हमारा मनोरंजन करते आ रहा है. यहाँ हर साल, हर महीने सैकड़ों फ़िल्में बनती हैं लेकिन उसमें से महज कुछ ही फ़िल्में अपनी कहानी और गानों के चलते दर्शकों के दिल पर छाप छोड़ने में कामियाब रहती हैं. कई फ़िल्में शायद आज भी हम किरदारों द्वारा कमाल के डायलॉग्स के चलते भुला नहीं पाए हैं. इसी में से 90 के दशक में आई फिल्म थी “करण अर्जुन.” इस फिल्म का सुपरहिट डायलॉग “मेरे करण अर्जुन आयेंगे”, भला कौन भूल पाया है. निर्देशन राकेश रोशन की ये फिल्म साल 1995 में रिलीज हुई थी जिसनें बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े थे.

अपने दौर की सबसे बड़ी सुपरहिट थी “करण अर्जुन”

उस वक्त करीब 6 करोड़ रूपए की लागत में बनी ये फिल्म 50 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई करने में कामियाब हुई थी. ये फिल्म उस वक्त कितनी सुपरहिट थी इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ये उस साल की बॉलीवुड जगत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी बड़ी फिल्म थी. जिसमें सबसे अहम रोल में एक ऐसी अभिनेत्री थी जिसे सालों बाद आज भी नहीं भूलाया जा सका है.

source

सलमान और शाहरुख की माँ रही ये हिरोइन आज ऐसी दिखती है

इस अभिनेत्री का नाम है राखी जिन्होंने इस फिल्म में सलमान और शाहरुख की बूढ़ी माँ का किरदार निभाते हुए लोगों को रुला दिया था. उनके द्वारा फिल्म में बोला गया डायलॉग “मेरे करण अर्जुन आयेंगे” आज भी लोगों को मुंह जुबानी याद हैं लेकिन शायद आप नहीं जानते होंगे कि उस वक्त की राखी और अब की राखी में काफी बदलाव आ चुके हैं. अपनी उम्दा डायलॉग डिलीवरी के लिए मशहुर इस अभिनेत्री को अब पहचान पाना भी बहुत मुश्किल है.

source

राखी की हाल ही की तस्वीरें आपको झकझोर देंगी

लोग जिस राखी की ख़ूबसूरती और एक्टिंग के कभी दीवाने हुआ करते थे वही लोग आज उनके चेहरे पर उदासी देख दुखी हो जाते हैं. कभी पर्दे पर अपने काले लम्बें बालों में खूबसूरती की परिभाषा देती थी राखी लेकिन आज छोटे सफ़ेद बाल मानो उनकी किसी बिमारी से उभरती हुई दर्दनाक कहानी बयाँ करते हैं. उनकी हालत कितनी खराब है फिलहाल हम इस बात की कोई पुष्टि नहीं करते हैं, हमे तो उनकी हाल ही की कुछ तस्वीरें नजर आई जिन्हें हमने आपसे साझा करना जरुरी समझा.

source

200 से ज्यादा फिल्मों में कर चुकी है काम

जानकारी के लिए बता दें कि राखी का पूरा नाम राखी मजूमदार है. जिन्होंने महज 20 साल की उम्र से बंगाली फिल्म ‘वधू बरन’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी लेकिन अबतक वो करीब 200 फिल्मों में अपना योगदान दे चुकी हैं. अगर राखी की पहली बॉलीवुड फिल्म की बात करे तो उन्होंने फिल्म “जीवन मृत्यु” से बॉलीवुड में डेब्यू किया था जिसमें वो धर्मेंद्र के साथ नजर आई थीं.

source
इस कमाल की अदाकारा को कई पुरुस्कारों से भी सम्मानित किया जाता रहा है, लेकिन धीरे-धीरे इस अभिनेत्री ने बॉलीवुड में काम करना बंद कर दिया. वो आखिरी बार साल 2009 में आई फिल्म “क्लासमेट्स” में नजर आई थीं, इसके बाद उन्होंने फ़िल्मी पर्दे से ही तोबा कर ली.

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

पोपुलर खबरें