सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी करणी सेना ने दे डाली धमकी - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी करणी सेना ने दे डाली धमकी

 जी हां आप लोगों को तो यह बात पता ही होगी कि संजय लीला भंसाली की फ़िल्म विवादों में घिरी पड़ी है।  फिल्म पद्मावती का नाम बदलकर पद्मावत कर दिया गया है।

फ़िल्म का नाम पद्मावत करने के कारण से इस फिल्म को सुप्रीम कोर्ट से बहुत बड़ी राहत मिली है और इसी बीच राजस्थान की जो करणी सेना के चीफ लोकेंद्र सिंह कालवी हैं। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का फैसला मानने से मना कर दिया है, और उन्होंने कहा है कि जितने भी थिएटर के मालिक हैं, उन सब ने मुझे एक पत्र लिखकर भेजा है कि जब तक आप हमें नहीं कहेंगे , या जब तक आप इजाजत नहीं देंगे हम यह फिल्म अपने  थिएटर में नहीं लगाएंगे और ना ही हमारे थिएटर में यह फिल्म चलाई जाएगी।

कालवी ने   सुप्रीम कोर्ट का फैसला मानने से इनकार कर दिया,उनका मानना है यह फिल्म अभी भी गलत ही है। इस पर लगे बैन को नहीं हटाना चाहिए था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने बैन हटा दिया है क्योंकि संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म का नाम बदल दिया था।

उसके बाद सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने  बात करी और उन्होंने भी viacom18   और अन्य वकीलों की दलील सुनकर और उनके विचारों को समझ के यह फैसला लिया है, कि यह फिल्म को चला देना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने पहले यह फैसला लेने से मना कर दिया था।

लेकिन उन्होंने यह बात तब कहीं जब उन्होंने जाना कि सेंसर बोर्ड ने भी इस फिल्म को पास कर दिया है, न्यायालय ने पहले कहा था कि जब तक सेंसर बोर्ड से यह फिल्म पास होकर हमारे पास नहीं आ जाती, तब तक हम इसके बारे में कोई भी विचार नहीं कर सकते हैं।

लेकिन कुछ दिनों पहले ही सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को हरी झंडी दिखा दी है जिस कारण से चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा और जस्टिस ए एम खानविलकर ने भी इस फिल्म को  हरी झंडी   दिखा दी है। उन्होंने कहा है कि अगर अब बात ज्यादा बढ़ेगी तो फिर जो विरोध कर रहे है उनको कानून के आगे झुकना पड़ेगा।

क्योंकि उच्च न्यायालय का फैसला सबसे ऊपर होता है वही करणी सेना के प्रमुख ने कहा कि फ़िल्म अभी भी गलत है और यह हमारे हितों को ठेस पहुंचा रही है। इस कारण से फिल्म को चलने नहीं देंगे, क्योंकि भंसाली की फिल्म राजपूत संगठनों के हिट पर ठेस पहुँचा रही है जिस कारण से ये फ़िल्म को रिलीज रोका जा रहा है।

  न्यायालय ने जब यह फिल्म रिलीज होने वाली थी उस समय रोक लगा दी थी क्योंकि उस समय इस पर राजनीतिक टिप्पणियां बहुत ज्यादा हो रही थी जिस कारण से इस पर रोक लगा दी गई थी और कई जगह पर इस फिल्म के कारण माहौल भी खराब हो रहा था। लेकिन अब इस फिल्म में कुछ चेंजेस किये गए हैं जिस कारण से इस फिल्म को दुबारा से रिलीज किया जा रहा है और इस फिल्म का नाम  बदलकर पद्मावती से पद्मावत कर दिया गया है जिस कारण से सुप्रीम कोर्ट ने इस को हरी झंडी दी है।

Related Articles

Close