आईपीएल का सबसे महंगा खिलाडी होगा ये “मुस्लिम युवा” क्रिकेटर; कीमत सुन उड़ जायेंगे होश

शेयर करें

क्रिकेट टीम में बहुत तेजी से अगले सीजन की तैयारी हो रही है और इंडियन प्रीमियर लीग के लिए अभी से ही 27 और 28 जनवरी को खिलाड़ियों की नीलामी होने वाली है और यह तैयारी अगले सीजन की हो रही है। नीलामी के अंदर अगर कोई भी ऐसे खिलाड़ी का नाम आता है जो कि गुमनाम नाम है और उसके ऊपर पैसों की बरसात होने वाली है तो इसमें कोई भी आश्चर्यचकित करने वाली बात नहीं है।

हम जिस विस्फोटक बल्लेबाज की बात करने वाले हैं उनका नाम है अहमद डार। जो कि जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं और इन्हें सिक्सर किंग भी बोला जाता है। 21 जनवरी से जो क्रिकेट शुरू होने वाला है यानी की टी-20 टूर्नामेंट उसमें अहमद भी भाग लेंगे और यह जम्मू कश्मीर की तरफ से खेलते दिखाई देंगे।

 

अहमद की उम्र मात्र 24 साल की है और वह बहुत ही लंबे लंबे छक्के लगाते हैं। और इसी वजह से उन्हें सौ मीटर सिक्सर किंग भी कहा जाता है।
अहमद की लंबाई 6 फिट 2 इंच है और उनका वजन 85 किलो है इसके अलावा वह एक वेटलिफ्टर भी हैं। और कबड्डी खेलने में भी दिलचस्प रखते हैं और साथ ही में लड़की के सामान बनाने का भी काम वह पहले कर चुके हैं।

अहमद जम्मू कश्मीर के रहने वाले हैं। वो जम्मू कश्मीर के बांदीपुर जिले के सोनागिरी गांव में यह रहते हैं। इसके अलावा इनके अंदर एक खासियत और है कि वह लंबे-लंबे छक्के तो लगाते है। परंतु लंबी-लंबी पारियां भी खेलते हैं उनकी इस तरह की हिम्मत देखते हुए सब ने इस बात की उम्मीद उनसे लगाई हुई है कि वह ipl में इस बार बढ़िया खेल सकते हैं।

 

जैसा की आप सब जम्मू कश्मीर के कोच अब्दुल को जानते ही होंगे वह भी अहमद के इस खेल के दीवाने हैं और उन्हें भी इस खिलाड़ी से बहुत सारी उम्मीदें हैं।

 

उन्होंने पिछले साल पंजाब के साथ एक मैच खेला था। जिसमें उन्होंने कई छक्के लगाए थे और वह सारे के सारे छक्के 100 मीटर लंबे थे। जम्मू कश्मीर के क्रिकेट टीम के कोच ने यह भी कहा कि इस युवा खिलाड़ी में छोटे फॉर्मेट का गेम खेलने की गजब की हिम्मत है। अगर आपने 12 से 15 बॉल खेलने के लिए देंगे तो आप इनका गजब का खेल देख सकते हैं।


शेयर करें