मनमोहन सिंह आज भी इस्तेमाल करते हैं 6 रुपये का पेन, मोदी के लग्जरी पेन की कीमत 1 लाख रूपए... पढ़े - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

मनमोहन सिंह आज भी इस्तेमाल करते हैं 6 रुपये का पेन, मोदी के लग्जरी पेन की कीमत 1 लाख रूपए… पढ़े

देश की राजनीति व राजनेता अक्सर सुर्खियों में रहने वाली शख्सियत होती है। जहां किसी ने कुछ बयान दे दिया या फिर किसी अन्य वजह से खबरों में आ ही जाते हैं। लेकिन यहां हम भारत की असल सियासत की बात नहीं कर रहे हैं और न ही किसी राजनेता की बयानबाजी के बारे में बात कर रहे हैं।

नरेंद्र मोदी के लग्जरी शौक

हम यहां आपको मौजूदा भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शानो शौकत के बारे में बात कर रहे हैं।

यह तो हम सभी जानते हैं कि नरेंद्र मोदी कई बार पहले भी अपने मंहगे कपड़ों व अन्य चीजों के लिए खबरों में आ गए हैं।

जिस पर हर बार बीजेपी द्वारा कई तरह की सफाई भी दी गई है। लेकिन एक बार फिर से नरेंद्र मोदी की लक्जरी की आदतों का पर्दाफाश हो गया है।

जब कांग्रेस के महाधिवेशन के दौरान खबरों में आया मनमोहन सिंह का पेन

दरअसल बात यह है कि, कुछ समय पहले ही कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में पार्टी का महाधिवेशन किया था।

पार्टी के महाधिवेशन के दौरान कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था।

कांग्रेस पार्टी की महाधिवेशन तो खबरों में आया ही लेकिन साथ ही यहां भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह अपने पेन को लेकर चर्चा में आ गए।

10 सालों तक देश के प्रधानमंत्री रहे मनमोहन इस्तेमाल करते हैं 6 रुपये का पेन

आपको बता दें कि इस माहधिवेशन के दौरान देखा गया कि मनमोहन सिंह ने अपनी जेब में नीले रंग का रेनोल्ड्स का पेन रखा हुआ था।

ऐसे में गौर करने वाली बात है कि देश के प्रधानमंत्री पद पर 10 साल तक काबिज रहे मनमोहन सिंह रेनोल्ड्स का 6 रुपये की कीमत वाला पेन इस्तेमाल करते हैं।

इस दौरान मनमोहन सिंह की सामने आई तस्वीर को देखकर यही कहा जा सकता है, कि इतनी बड़ी पार्टी के वरिष्ठ नेता और देश के प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सादगी भरा जीवन जीते हैं।

वहीं बात की जाए बीजेपी पार्टी के दिग्गज नेता और मौजूदा समय में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तो वे मोंटब्लैंकन नाम के एक बेहद कीमती व लग्जरी पेन का इस्तेमाल करते हैं।

मोदी के इस पेन की असल कीमत जान हैरान रह जाएंगे

नरेंद्र मोदी जिस पेन का इस्तेमाल करते हैं वह 1 लाख 30 हजार रुपये का है।

इसके साथ ही आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी को पेनों का काफी शौक है, वहीं मोंटब्लैंकन के पेन का मोदी के पास काफी कलेक्शन है।

आपको बता दें कि मोदी न केवल यह एक लाख रुपये से भी ज्यादा की कीमत का पेन इस्तेमाल करने के लिए इस तरह पहली बार खबरों में आए हैं।

इससे पहले भी आ चुके हैं विवादों में

बल्कि मोदी तो इससे पहले भी 10 लाख का सूट पहनने को लेकर भी काफी चर्चा में आए थे। जिसके बाद मोदी की काफी आलोचना की गई थी।

इसके अलावा मोदी के पहनावे को लेकर भी बीजेपी की सरकार को सूट बूट की सरकार कहा जाता रहा है।

इसके अलावा प्रधानमंत्री विदेशी अतिथियों को भी महंगे महंगे तोहफे देते रहते हैं।

विदेशी मेहमानों को दी मंहगी भेंट 

उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मां को शॉल और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन की पत्नी को महंगे झुमके भी भेंट किए थे।

ऐसे में 10 साल भारत के प्रधानमंत्री रहने के बाद भी मनमोहन सिंह का 6 रुपये का पेन इस्तेमाल करना दोनों नेताओं के बारे में काफी कुछ बयां करता है।

यूं तो बीजेपी आय दिन कांग्रेस को लूटने वाली सरकार बताती रहती है, लेकिन सामने आई इन सच्चाईयों के बाद यह देखा जा सकता है कि आखिर किसने जनता को लूटा है।

Related Articles

Close