होम General

आज लालू यादव को होने वाली थी सजा, लेकिन आ गया नया मोड़, नितीश भाजपा हैरान

वायरल इन इंडिया संवाददाता -
शेयर करें

लालू प्रसाद यादव का जेल से कोर्ट और कोर्ट से जेल आना जारी है। लालू को बुधवार को चारा घोटाले के मामले में बुधवार को सजा होनी थी लेकिन वो लगातार 2 दिन से टल रही है। चारा घोटाले मामले में लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सजा का एलान अब शुक्रवार को किया जाएगा।

आपको बता दें कि इस मामले में लालू यादव को पहले ही सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार कर दिया था। लेकिन सजा का ऐलान नहीं किया था। कोर्ट ने लालू यादव पर सजा का ऐलान करने के लिए बुधवार यानी की 3 जनवरी का दिन तय किया था। लेकिन लगातार 2 दिनों से कोर्ट की कार्यवाही टल रही है।

लगातार टल रही है कार्यवाही

सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा लालू प्रसाद यादव को दोषी करार किए जाने के बाद से ही लालू प्रसाद यादव जेल में बंद हैं। हालांकि आज उनकी सजा का एलान होना था। लेकिन आज फिर कोर्ट ने ये फैसला शुक्रवार के लिए टाल दिया है।

आपको बता दें कि लालू प्रसाद के अलावा कोर्ट ने 14 और आरोपियों को चारा घोटाले के इस मामले में दोषी पाया था। वहीं इस मामले में आरोपी रहे जगन्नाथ मिश्रा, विद्या सागर और ध्रुव भगत को अदालत ने बरी कर दिया था।

लालू यादव के अलावा इस मामले में दोषी करार दिए गए वाकी दोषियों की सजा का ऐलान भी अब शुक्रवार को ही किया जाएगा। गौरतलब है कि बुधवार को लालू की सजा टालने के पीछे एक खास वजह थी क्योंकि वकील विंदेश्वरी प्रसाद का अचानक से ही बुधवार को निधन हो गया था। जिस वजह से विशेष अदालत को बंद कर दिया गया था।

4 लोगों को मिला अवमानना नोटिस

लेकिन इस बीच एक बड़ी बात ये भी है कि कोर्ट ने लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव, रघुवंश प्रसाद सिंह, मनीष तिवारी और शिवानंद तिवारी के खिलाफ कोर्ट की अवमानना का नोटिस जारी कर दिया है। कोर्ट ने इन सभी के खिलाफ ये नोटिस इसलिए जारी किया कि इन लोगों ने कोर्ट के फैसले के खिलाफ बयान दिया है।

दरअसल लालू यादव को दोषी करार दिए जाने के बाद कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ नारेबाजी की गई थी। जिसे कोर्ट ने अपनी अवमानना माना है। और इन सभी के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है। इस मामले में सभी लोगों को 23 तारीख को कोर्ट में पेश होने का आदेश भी दिया गया है।

शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े