भाजपा को लेकर अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी का बड़ा बयान, कह डाली सच्चाई, पढ़ें

शेयर करें

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी भी इस देश की एक राजनेत्री हैं। इनका नाम है करुणा शुक्ला है। वाजपेयी बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के घनिष्ठ कार्यकर्ता रह चुके हैं। करुणा ने भी अटल बिहारी वाजपेयी की तरह बीजेपी से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की। करुणा 1993 में पहली बार विधानसभा सदस्य चुनी गईं।

भाजपा में रहते हुए करुणा कई महत्वपूर्ण पदों पर रहीं जिनमें भाजपा महिला मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद भी है। वह छत्तीसगढ़ के जंजिर जिले की पूर्व सांसद हैं।

32 साल का साथ छोड़ कांग्रेस में शामिल हुई ये बीजेपी नेता

करुणा 2009 में कोर्बा से कांग्रेस के चेतन दास महंत के खिलाफ चुनाव हार गयी थी। लेकिन 32 साल भाजपा में रहने के बाद उन्होंने अचानक कांग्रेस का दामन थाम लिया था। 1982 से 2014 तक भाजपा में रहीं करुणा शुक्ला ने 2014 में कांग्रेस ज्वॉइन की। लेकिन वे चुनाव नहीं जीत पाईं।

बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई करुणा ने बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोला है। साल 2014 में बीजेपी के साथ रिश्ता खत्म करने वाली करुणा शुक्ला ने मोदी सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा की “मैंने कई सरकारें देखी हैं जो कि सत्ता में आई, लेकिन पहली बार मैंने एक व्यक्ति (मोदी) को पूर्ण झूठ के आधार पर चुनाव जीते देखा था।

कहा आरएसएस और कटटर हिंदुत्व से चाहिए आज़ादी

उन्होंने जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि वह भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और कट्टर हिंदुत्व से आज़ादी चाहते हैं। करुणा ने कहा बीजेपी में अटल और आडवाणी का युग अब खत्म हो गया है।

अब सिर्फ व्यक्तिवाद हावी हो गया है। पहले किसी पार्टी की सरकार बनती थी, लेकिन अब मोदी की सरकार की बात हो रही है। मोदी जब पतिधर्म नहीं निभा सके तो राष्ट्रधर्म क्या निभाएंगे।’

झूठ की बुनियाद पर खड़ी बीजेपी में अब लोमड़ियों का कब्जा

अब भाजपा पर लोमड़ियों का कब्जा हो गया। अगर ऐसा नहीं होता तो मैं भाजपा में 32 साल की राजनीति छोड़कर कभी नहीं आती। इस पार्टी के नैतिक मूल्य समाप्त हो गए हैं। उसका चाल, चरित्र और चेहरा बदल गया है। भाजपा झूठ की बुनियाद पर खड़ी हो गई है।’

इस पार्टी के नैतिक मूल्य और सिद्धांत सब खत्म हो गए हैं। उसका चाल, चरित्र और चेहरा बदल गया है। भाजपा झूठ की बुनियाद पर खड़ी हो गई है। उन्होने कहा की मैं पार्टी छोड़कर जाने को मजबूर हुई। अटल मॉडल नहीं गुजरात मॉडल की बात हो रही है। जमीन पर कुछ नहीं है।

Story Source: https://khabar.ndtv.com/news/election/bjp-now-captured-by-foxes-karuna-shukla-386619


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े