सिनेमा घर में राष्ट्रगान पे खड़े होने वाली बात पे शायद आप काजोल की इस बात से ज़रूर सहमत होंगे !

काजोल बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में से एक हैं जिन्हें दर्शक उनकी एक्टिंग के लिए काफी पसंद करते हैं। हाल ही में काजोल को ‘स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत’ कैम्पेन के लिए एडवोकेसी एंबेसडर के रूप में नियुक्त किया गया है।

पिछली बार शाहरुख खान के साथ फिल्म दिलवाले में नजर आने वाली काजोल खुद भी साफ सफाई का काफी ध्यान रखती हैं।

एक फिल्मी परिवार से होने के बावजूद भी काजोल अपने घर में खुद झाड़ू पोंछा करती हैं। यही नहीं वो अपने दोनों बच्चों से भी ये काम करवाती हैं।

खुद करती थी सफाई

काजोल बचपन से ही फिल्मी बैकग्राउंड में पली बढ़ी हैं। काजोल किसी भी काम को छोटा या बड़ा नहीं समझती हैं।

काजोल का कहना है कि उनकी मां एक्ट्रेस तनूजा ने उन्हें हमेशा ये सीख दी की वो किसी भी काम को छोटा ना समझे। कोई भी काम फिर चाहे वो साफ-सफाई का ही क्यों ना हो उसे कम ना समझे।

काजोल ने कहा कि उनकी मां ने उन्हें बचपन में ही घर और बाथरूम को साफ करने की ट्रेनिंग दी। काजोल ने कहा कि वो बचपन में खुद की झाड़ू और पोंछा लगाया करती थीं।

तनूजा कहा करती थीं कि अगर किसी दिन घर में साफ-सफाई करने वाला ना आए तो उन्हें खुद अपने घर की देखरेख करनी आनी चाहिए। मां की यही सीख काजोल ने अपने बच्चों को भी दी है।

राष्ट्रगान का सम्मान करती हूं

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल ने कहा है कि राष्ट्रगान सुनते ही वो खुद ही खड़ी हो जाती हैं। उनकी ये टिप्पणी सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के बाद आई है, जिसमें सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान बजाने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने नए फैसले में कहा कि सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान को लेकर काफी विवाद हुआ और इससे कि राष्ट्रभक्ति को तय नहीं किया जा सकता है।

कोर्ट ने राष्ट्रगान पर अपने पहले के फैसले में संशोधन किया और इस संवेदनशील मामले पर दिशा-निर्देश तैयार करने का काम एक सरकारी समिति पर छोड़ दिया।

इस बारे में पूछे जाने पर काजोल ने कहा कि मैं देश में हर किसी के लिए नहीं बोल सकती, लेकिन मैं जब भी राष्ट्रगान सुनती हूं, तो खुद ही खड़ी हो जाती हूं। वो ‘स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत’ अभियान की शुरुआत के मौके पर बोल रही थी। वो इस अभियान की एंबेसेडर हैं।

अभिनेत्री से सैनेटरी नैपकिन पर सरकार द्वारा 12 प्रतिशत कर लगाए जाने को लेकर भी सवाल किया गया। इस पर अभिनेत्री ने कहा कि प्रशासन को जो भी ठीक लगेगा, वो फैसला करेगा। उन्होंने कहा कि वो इस मुद्दे पर कुछ भी कहने से बचेंगी क्योंकि वो इसकी विशेषज्ञ नहीं हैं।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

पोपुलर खबरें