शेयर करें
  • 7.5K
    Shares

दुनिया भर में घूम घूम कर दूसरे दलों के नेताओं की बुराई करने वाले और सबको भ्रष्ट बताने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की अकूत संपत्ति की चर्चा इन दिनों जोरों पर है.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की औलाद जय शाह की संपत्ति का एक छोटा सा सच जानने के बाद देश में मानो भूचाल सा आ गया था लेकिन कहानी सिर्फ अमित शाह के बेटे तक ही सीमित नहीं है.

इस अकूत कमाई में अभी अमित शाह की पत्नी सोनल शाह की कहानी बाकी है. इसे जानने के बाद आपकी नींद उड़ जाएगी.


हलफनामे से सामने आई कहानी


भला हो देश की अदालत का जिसके आदेश के बाद देश के राजनेताओं को अपनी कमाई और धन दौलत के साथ साथ अपनी पत्नी और बच्चों की कमाई की जानकारी देना भी अनिवार्य कर दिया गया है.

राज्यसभा के लिए नामांकन भरते वक्त भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जो अपनी पत्नी और बच्चों की संपत्ति की जानकारी दी है, वो चौंकाने वाली है.


शाह से ज्यादा कमाई पत्नी की


अमित शाह की ओर से दिए गए हलफनामे के मुताबिक उनकी पत्नी की संपत्ति उनसे ढाई गुना ज्यादा है.

मतलब तैयारी तो संपत्ति और धन संपदा छिपाने की थी लेकिन पत्नी की संपत्ति बताने को कह कर सुप्रीम कोर्ट ने अमित शाह का सारा राज सार्वजनिक करके रख दिया. जो खुलासा हलफनामे से हुआ है, उसके मुताबिक अमित शाह की पत्नी की कुल संपत्ति 35 करोड़ रुपये की है.


कहां से आई इतनी अकूत दौलत


अमित शाह ने अपनी चल अचल संपत्तियों का खुलास करते हुए कहा कि उन्होंने साल 2017 में 44 लाख रुपये की कमाई की जबकि उनकी पत्नी ने करीब सवा करोड़ रुपये कमाए.

कुल मिलाकर अमित शाह की अपनी जमा दौलत अभी तक 26.47 करोड़ रुपये रही. ये पैसे कहां से आए, ये अभी तक अबूझ पहेली साबित हो रही है.

वहीं उनके पुत्र जय शाह ने 50 हजार रुपये को 11 महीने में 80 करोड़ रुपये कैसे बनाए, ये भी देश के लिए आश्चर्य का विषय है.


शेयर करें
  • 7.5K
    Shares