रो पड़ी नजीब की गरीब माँ फातिमा, नजीब के लिए लगायी देश से गुहार

शेयर करें

जवाहर लाल नेहरू विश्विद्यालय अक्सर किसी न किसी विवादों के चलते सुर्खियों में आता रहता है। यहां पढ़ने वाले छात्र भी अपनी बातों को सरकार व कॉलेज प्रशासन के आगे रखने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। देश और दुनियाभर में प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहर विश्विद्यालय के इस बार खबरों में आने की वजह एक मां की ममता का दुख दर्द है।

जेएनेयू में पढ़ने वाले नजीब की इंसाफ की लड़ाई

आपको बता दें कि जवाहर लाला नेहरु कॉलेज में पढ़ने वाला छात्र नजीब को लापता हुए काफी लंबा समय हो गया है। जिसको लेकर अब नजीब की मां ने अपनी आवाज बुंलद करना शुरु कर दिया है। अपने बेटे को ढूंढने की इस लड़ाई में नजीब की मां के साथ साथ बहुत सारे लोग आज उनके साथ खड़े हैं।

नजीब की मां का साथ देने वाले ये लोग भले उसकी मां जैसे दर्द को न समझ पाए लेकिन नजीब और उसकी मां की खातिर इंसानियत के लिए ही उन्होंने यह कदम उठाया है।

जानें क्या है नजीब के लापता होने का पूरा मामला

आपको विस्तारपूर्वक बताएं तो जेएनयू में पढ़ने वाले नजीब को गायब हुए सवा साल से भी ज्यादा लंबा समय हो गया है। इतने लंबे वक्त के बाद भी नजीब का कोई सुराग कोई पता नहीं मिला हैं| इस बात से ही परेशान अब नजीब की मां फातिम नफीस ने आगे आकर अपने बेटे लिए आवाज उठाते हुए देश वासियों से मदद की गुहार लगाई है|

नजीब की मां ने लगाई देशवासियों से मदद की गुहार

फातिम नफीस का कहना है कि, “देशवासी लोग तुम ही मेरी इस इंसाफ की लड़ाई में मेरा साथ दे।” अपना एक वीडियो जारी करते हुए उन्होने देश के लोगों से इंसाफ की लड़ाई में साथ आने की अपील की है। समाज में न्याय को लेकर आवाज उठाने वाले संगठन यूनाईटेड अगेंस्ट हेट ने एक बार फिर नजीब के मुद्दे को जोरों शोरों से उठाने का फैसला किया हैं|

यूनाईटेड अगेंस्ट हेट संगठन करेगा मिलकर प्रदर्शन

यूनाईटेड अगेंस्ट हेट संगठन 26 फरवरी को दिल्ली में सीबीआई के मुख्यालय पर नजीब की मां के साथ प्रदर्शन करने जा रहा और जहां सवाल उठाया जाएगा कि अब तक नजीब के मामले में क्या कार्रावाई हो पाई है और क्यों अब तक उसका कोई पता नहीं चला हैं| इस प्रदर्शन के लिए ही नजीब की मां ने खासतौर से अपना वीडियो जारी किया है|

नजीब की मां फातिम ने कहा है कि, “मैं उन लोगों का शुक्रिया भी अदा नहीं करूंगी जो मेरे साथ इंसाफ की लड़ाई लड़ रहे हैं, ये लोग मेरे अपने हैं, लिहाजा इंसाफ की इस लड़ाई में मेरे साथ आकर वे अपना फर्ज निभा रहे हैं और फर्ज निभाने वालो का शुक्रिया नहीं किया जाता हैं।”

एबीवीपी कार्यकर्ताओं के साथ हुई मारपीट

आपको बता दें दिल्ली की जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले नजीब की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ कुछ आपसी विवाद हो गया था। जिसके बाद उसके साथ मार पीट भी की गई थी और उसके बाद से ही वह गायब है और आज तक नही मिल पाया है।

Story Source:- http://www.socialawaz.com/2018/02/17/deshwasiyon-se-bhavuk-aapil-aaiye-or-5339/


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े