राजस्थान से ब्रेकिंग न्यूज़- साँड़ ने 2 मंज़िला इमारत से की खुदखुशी

शेयर करें

कहने को तो भारतीय सियासत में गाय व भैंस को लेकर भी काफी राजनीति की जाती है और ऐसा ही हाल इन दिनों भी हैं जहां इस मसले से जुड़ी कोई न कोई खबर हमें सुनने को मिलती हैं। इसी तरह एक बार फिर देश में गाय को लेकर चर्चा ने जो पकड़ लिया है।

गाय को लेकर एक बार फिर गर्मायी सियासत

पूरे देश की मीडिया हाऊस में भी अगर किसी मुद्दे पर बात की जा रही है तो वह गाय का मुद्दा है। जहां मांग उठाई जा रही है कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए। रवीश कुमार ने अपने प्राइम टाइम शो के दौरान भी इस बात पर चर्चा करते हुए बताया था कि,

जब गाय को माँ का दर्जा हासिल है तो उसे राष्ट्रीय पशु बनाने की क्या जरुरत? राजस्थान के हाईकोर्ट ने यह सवाल उठाया है कि, गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित कर दिया जाए और गाय को मारने पर उम्र कैद की सजा तय की जाये।

राजस्थान कोर्ट ने गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की उठाई मांग

इसके बाद राजस्थान हाईकोर्ट के जज महेश चंद्रा ने मोर के राष्ट्रीय पक्षी होने पर अलग ही तर्क दे दिया उन्होंने कहा कि,

मोर और मोरनी सेक्स नहीं करते हैं बल्कि वह तो बच्चे ऐसे होते हैं कि, मोर के आंसू मोरनी खाती है तो वह गर्भवती हो जाती है। पूरे देशभर में इसका काफी मखौल बनाया गया था। क्योंकि जज साहब ने विज्ञान और कुदरत के नियम की धज्जियाँ उड़ाते हुए इस तरह का बयान दे दिया।

सांड का सुसाइड करने वाला वीडियो आया सामने

लेकिन यहां हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जहां एक सांड किसी दो मंजिला इमारत पर चढ़ गया और वहां से उस सांड ने छलांग भी लगा दी।

आपको बता दें कि इंटरनेट पर वायरल हो रहा यह वीडियो राजस्थान का बताया जा रहा है लेकिन अपनी खबर में हम इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं कि, ये विडियो कहाँ का है?

दो मंजिला इमारत पर चढ़ने के बाद सांड ने लगा दी छलांग

लेकिन इस विडियो में आप देख भी सकते हैं कि, आखिर कैसे ये सांड दो मंजिला इमारत पर चढ़ गया और थोड़ी देर बाद इसने वहां से छलांग लगा डाली।

इसके बाद से ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है लोग इस विडियो को एक-दुसरे को व्हाट्सएप्प के जरिये से भी सेंड कर रहे हैं।

सोचने पर मजबूर करता है यह वीडियो

वीडियो भले ही इस समय काफी वायरल किया जा रहा है, लेकिन इस वीडियो को देख सवाल उठना लाजमी है कि आखिर इस सांड ने इस तरह दो मंजिला इमारत पर चढ़कर छलांग क्यों लगाई?

आखिर कैसे एक सांड दो मंजिला की इमारत पर चढ़ गया और वहां देखने वाला या रोकने वाला कोई नहीं था।

वैसे तो पशुओं को लेकर इतनी सियासत की जाती है फिर आखिर इस मसले पर कैसे लोग चुप्पी साधे बैठे हैं।

देखिये वीडियो:-

Story Source : https://muslimpatrika.com/saand-ne-ki-khudkhushi/


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े