धोनी अगले साल नवंबर 2019 में क्रिकेट को कहेंगे अलविदा, इस खास दिन करेंगे ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी जाना पहचाना नाम है। भले ही टेस्ट क्रिकेट से धोनी ने सन्यास ले लिया हो लेकिन अभी भी वो वन डे और विश्व कप मैचों में खेलते हुए नजर आते है औऱ कुछ सालों तक आते रहेंगे। महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने दम पर भारतीय क्रिकेट को ऊंचाईयों पर पहुंचाया है। विराट कोहली से पहले धोनी ही क्रिकेट टीम के कप्तान थे। धोनी एकलौते ऐसे कप्तान है जिन्होंने आईसीसी की तीनों बड़ी ट्रॉफी को जीता है।

Pune: MS Dhoni at a press conference in Pune on Friday. PTI Photo by Mitesh Bhuvad (PTI1_13_2017_000120A)

36 वर्षीय धोनी को आज भी बेहद फिट खिलाड़ी माना जाता है। भले ही वो अब कप्तान न हो लेकिन विराट कोहली उनसे आवश्यक सलाह जरूर लेते है। धोनी बेहतरीन बल्लेबाज तो है ही साथ ही शानदार विकेटकीपर भी है। धोनी की विकेटकीपिंग की तारीफ तो हर कोई करता है।


महेन्द्र सिंह धोनी के बारे में हाल ही में एक ताजा जानकारी सामने आई है। दरअसल कहा जा रहा है कि साल 2019 में होने वाले विश्व कप में धोनी खेलते हुए जरूर नजर आएंगे। वहीं इसके तुरंत बाद धोनी पूरी तरह से सन्यास की घोषणा भी कर सकते है। माना जा रहा है कि 2019 का विश्व कप धोनी का अंतिम विश्व कप मैच हो सकता है। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं की माने तो धोनी विश्व कप में नजर आने वाले है।

अगले साल नवंबर तक विश्व कप समाप्त हो जाएगा। ऐसे में कहा जा रहा है कि धोनी नवंबर के बाद या नवंबर में ही सन्यास ले सकते है। कहा तो ये भी जा रहा है कि धोनी की पत्नी का जन्मदिन 19 नवंबर को है तो वो इस दिन क्रिकेट को अलविदा कह सकते है। टेस्ट टीम से तो धोनी ने सन्यास ले लिया है वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट टीम को भी वो अगले साल 2019 में अलविदा कह सकते है।


वैसे भी देखा जाए तो धोनी ने अपने करियर में कई मुकाम हासिल किए है और कई रिकॉर्ड बना चुके है। इस समय धोनी क्रिकेट के अलावा पूरा टाइम अपनी पत्नी साक्षी व बेटी जीवा को दे रहे है। आए दिन धोनी सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ पोस्ट करते हुए नजर आ रहे है। धोनी अपनी बेटी जीवा के साथ कई बार फोटो को सोशल मीडिया पर डाल चुके है तो विराट कोहली व जीवा के बीच में भी बातों का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसे फैन्स ने काफी पसंद किया था।

कभी जीवा को गाने गाते हुए देखा जा रहा है तो कभी अपने पापा धोनी के साथ खेलता हुआ देखा जाता है। ये तो तय है कि अगले साल क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कहने के बाद धोनी अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहेंगे।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

पोपुलर खबरें