आइये मिलते हैं जी न्यूज़ की महिला पत्रकार रुबिका लियाक़त से

शेयर करें

कई लोगों का ऐसा कहना और मानना है कि देश के चौथे लोकतंत्र स्तंभ की बात की जाए तो वह है उस देश का मीडिया। एक एक वो रास्ता है जहां से कोई भी देश की आवाम या करोड़ों लोगों तक पहुंच सकता हैं। य़ आज मीडिया ऐसी ताकत बन गया है जिसके आगे हर बड़ी से बड़ी हस्ती भी झुकती है।

मौजूदा समय में मीडिया एक बड़ी ताकत

आज कोई बड़ा राजनेता हो या फिल्मी सुपरस्टार सभी मीडिया की पहुंच से वाकिफ हैं इसलिए वे समझते हैं कि मीडिया के आगे खुद को कैसे पेश करना है। आखिर यही तो वो जरीया है जिससे वे लोगों से रुबरू होते हैं। वहीं आज भारतीय मीडिया की बात की जाए तो यहां आज कई बड़े एकंर्स और रिपोटर्स मौजूद हैं। जिनकी लोगों के बीच अलग अलग छवि है।

 

यूं तो भारतीय मीडिया में देखने की खुबसूरत एंकर रुबिका लियाकत को भी लोग बतौर जी न्यूज एंकर से जानते हैं। जहां रुबिका अपने टॉक शो में आए मेहमानों से बात करती हैं। लेकिन लाइव टेलीकास्ट होने वाले शोज में रुबिका कई बार इतनी अग्रेसिव होते देखी गई है कि सामने वाले को वह बिना सोचे समझे कुछ भी बोल देती हैं।

भारतीय मीडिया में एक विवादित एकंर हैं रुबिका लियाकत

एक जर्नलिस्ट होने के नाते लोगों तक सही और सच्ची जानकारी पहुंचाना हर  मीडियाकर्मी की जिम्मेदारी होती है।

वहीं रुबिका की खबरों को गौर करें तो कई बार उन्हें लेकर कहा गया है कि वे फर्जी आकंड़ों के साथ अपने शो में फर्जी खबरें ही दिखाते हैं। इनका मकसद केवल और केवल राष्ट्रवादी तत्वों को बढ़ावा देते हुए असल सच्चाई जनता से छिपाना है।

शो के दौरान भूल जाती हैं अपना दायरा

शो में चिल्ला चिल्ला कर बात करने वाली रुबिका लियाकत उस समय काफी सुर्खियों में आई थी जब उन्होंने अपने शो में तत्कालीन बिहार के मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के लिए कह दिया था कि, “मुझे अफसोस है की आप बिहार के मुख्यमंत्री हैं।” रुबिका के इस बयान के बाद लोगों ने उनकी काफी आलोचना की थी ।

इससे पहले भी रुबिका पर आरोप लगते आएं है कि वे अपने शो में देश की भावनाओं और हितों को भड़काने वाली खबरें ही दिखाती हैं।

इस तरह की थी जर्नलिस्म में करियर की शुरुआत

जर्नलिस्ट करियर की शुरुआत रुबिका ने अपनी पढ़ाई के दौरान ही बतौर एंकर 2003 में चैनल 24 के साथ तीन महीने काम किया था।

ग्रेजुएशन 2005 में खत्म करने के बाद रुबिका ने 2007 में लाइव इंडिया के साथ एक साल तक काम किया।

2008 मं रुबिका ने चैनल न्यूज 24 में एंकर के तौर पर काम करना शुरु किया। इसके बाद रुबिका ने जी न्यूज चैनल में रिपोर्टिंग और एंकरिंग के साथ काम कर रही हैं।


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े