अपने ऊपर लगे बैन को लेकर युसूफ पठान ने किया ये बड़ा ख़ुलासा, लोग बोले- “ऐसा तो होना ही था”

टीम इंडिया और सक्रिय घरेलू क्रिकेट से दूर चल रहे यूसुफ पठान के लिए मंगलवार का दिन बुरी और अच्छी दोनों ही तरह की खबरें लेकर आया था। भारतीय टीम के क्रिकेटर यूसुफ पठान के बारे में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

बीसीसीआई ने बड़ौदा के राज्य संघ को हाल ही में संपन्न रणजी ट्रॉफी सीजन के लिए युसूफ पठान को टीम में शामिल नहीं करने के लिए कहा था।

डोप में फेल हुए पठान

लंबे समय से टीम इंडिया में वापसी की कोशिश में लगे टीम इंडिया के ऑल-राउंडर यूसुफ पठान को एक बड़ा झटका लगा है, यूसुफ पठान पिछले साल डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। जिस पर कार्रवाई करते हुए BCCI ने यूसुफ पर 5 महीनों का बैन लगाया है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा के लिए सिर्फ एक मैच खेलने वाले पठान ने ब्रोजीट नामक दवाई ली, जिसमें टरब्यूटलाइन पदार्थ मिला हुआ था।

जहां टरब्यूटलाइन प्रतिबंधित पदार्थ है, वहीं कोई खिलाड़ी इसे तभी ले सकता है जब वह पहले से इसकी अनुमति लें। रिपोर्ट में कहा गया है कि न तो पठान ने और न ही टीम डॉक्टर ने इसकी पहले से कोई अनुमति ली थी।

इस तरह बचाया बीसीसीआई ने

आपको बता दें कि पिछले साल का मामला होने की वजह से ये बैन इसी महीने की 14 तारीख को खत्म होने जा रहे हैं।

लेकिन कुछ ही घंटे बाद उनके लिए एक अच्छी खबर आई और बीसीसीआई ने उन्हें बहुत ही बड़ी राहत प्रदान की, बोर्ड ने ऐसा फैसला लिया की जिस से वह फिर से भारतीय टीम की जर्सी पहन सकते है।

एक स्टेटमेंट जारी करते हुए BCCI ने कहा कि डोपिंग के आरोपों में यूसुफ पठान सस्पेंड कर दिया था। इसके लिए उन्होंने पत्र लिखकर बीसीसीआई का शुक्रिया भी अदा किया, बिना इजाजत ली गई दवा और यूसुफ पठान के इतिहास को देखते हुए बोर्ड ने उन्हें सजा भी दे दी, लेकिन बोर्ड ने यूसुफ को पूरी तरह से बचा भी लिया है।

सजा के तहत बीसीसीआई ने यूसुफ पठान को 5 महीनों के लिए ही निलंबित कर दिया, जबकि साल 2012 में आईपीएल में डोप टेस्ट में फेल हुए दिल्ली डेयरडेविल्स के क्रिकेटर और वर्तमान दिल्ली घरेलू टीम के कप्तान प्रदीप सांगवान को 18 महीने का प्रतिबंध झेलना पड़ा था।

ले पाएंगे IPL में हिस्सा

इसके साथ ही यूसुफ आईपीएल में हिस्सा ले सकेंगे इसके लिए उन्होंने उनकी सजा शुरू होने की तारीख को 28 अक्टूबर से पीछे ले जाते हुए 15 अगस्त से शुरू किया गया था जो कि आने वाली 14 जनवरी को खत्म होगी। इससे ये बादल भी छंट गए हैं कि अब वो आईपीएल का हिस्सा होंगे। आईपीएल की निलामी इसी महीने की 27-28 जनवरी को होनी है।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

Taran

यह खबर वायरल इन इंडिया के वरिष्ट पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है| खबर में कोई त्रुटी होने पर हमें मेल के द्वारा संपर्क करें- [email protected]आप हमें इस फॉर्म से भी संपर्क कर सकते हैं, 2 घंटे में रिप्लाई दिया जायेगा |

Close