अमेरीका ने पाकिस्तान के लिए किया ऐसा बड़ा ऐलान कि भारत की बढ़ेंगी मुश्किलें

अंतराष्ट्रीय राजनीति की बात करें तो पिछले कुछ समय से पाकिस्तान और अमेरीका के बीच के संबंधों में कुछ तनाव और खटास देखने को मिल रही थी। ऐसा हो भी क्यों न आतंकवाद को पनाह देने वाला पाकिस्तान हमेशा अपनी गलतियों से मुकरता ही आया है।

पाकिस्तान ने हमेशा आतंकवाद को दी शय

आज दुनिया पाकिस्तान ऐसा मुल्क है जिसने आतंकवाद को अपने यहां पनाह देकर दुनियाभर में आतंक और हिंसा फैलाने का काम किया है। बात करें अमेरीका और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में तनाव की उसकी एक मुख्य वजह है हाफिज सईद। अंतराष्ट्रीय संगठन भी हाफिज सईद को आतंकी घोषित कर चुका है। लेकिन बावजूद इसके पाक अपने झूठे दावे देने से बाज नहीं आता।

अमेरीका का पाकिस्तान के प्रति सख्त रुख

अमेरीका ने पाकिस्तान को उसकी आतंकवाद को लेकर खेली जाने वाली राजतीति पर सख्त चेतावनी भी दी थी। इसके ही मद्देनजर अमेरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए बड़े स्तर पर दी जाने वाली आर्थिक मदद की कटौती की लेकिन फिर भी उसके बाज न आने से इस आर्थिक मदद पर रोक भी लगा दी थी।

अब अमेरीका और पाकिस्तान के बीच बदल रहे हैं रिश्ते

लेकिन अब शायद इन दो राष्ट्रों के बीच रिश्तों में कुछ बदलाव आया है। जहां अमेरीका का रुख पाकिस्तान को लेकर कुछ अलग हो गया है। खबरों के मुताबिक अमेरीका ने पाकिस्तान के लिए 33.6 करोड़ डॉलर की मदद देने की बात कही है।

राष्ट्रपति ट्रम्प ने पेश की पाकिस्तान के लिए आर्थिक मदद

असल में राष्ट्रपति ट्रम्प ने 1 अक्टूबर से शुरु होने वाले वित्त वर्ष 2019 के लिए 40 खरब डॉलर का सालान बजट पेश किया है। इस बजट में ही अमेरिका ने पाकिस्तान के लिए 25.6 करोड़ डॉलर की असैन्य मदद और आठ करोड़ डॉलर की सैन्य मदद देने का प्रस्ताव रखा है।

भारत के लिए है चिंता का विषय

आपको बता दें कि अमेरीका द्वारा पाकिस्तान दो दी जाने वाली ये आर्थिक मदद ऐसे समय में रखी गई है जब भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में काफी तनाव बना हुआ है। अमेकरीका की पाकिस्तान को ये मदद जाहिर है भारत के लिए अच्छी खबर नहीं है।

आपको बता दें कि हाल ही भारत के लिए वह एक अच्छी कूटनीतिक जीत थी जब अमेरीका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य मदद देने से अपने हाथ पीछे कर लिए थे।

Story Source : http://www.theakhbaar.in/trump-ne-diya-pakistan-ko-tohfa-bharat-ki-badh-sakti-hai-muskile/

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

Viral in India Reporter

यह खबर वायरल इन इंडिया के वरिष्ट पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है| खबर में कोई त्रुटी होने पर हमें मेल के द्वारा संपर्क करें- [email protected]आप हमें इस फॉर्म से भी संपर्क कर सकते हैं, 2 घंटे में रिप्लाई दिया जायेगा |
Close