चंद पैसों के लिए जिस खिलाड़ी को नीता ने मुम्बई इंडियंस से किया बाहर, वही बन गया है सिरदर्द

शेयर करें

आईपीएल का क्रेज भारत में कितना है यह तो कोई बताने वाली बात नहीं है, वर्ल्ड कप के साथ ही लोग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में काफी दिलचस्पी रखते हैं। वहीं इस बार आईपाीएल का 11वां सीजन भी अपने जोरों शोरों के साथ चल रहा है।

इस बार आईपीएल के 11वें सीजन में मुकाबला है दिलचस्प

इस बार के आईपीएल सीजन में राजस्थान और चेन्नई की वापसी के साथ यह मुकाबला काफी मजेदार हो गया था। 7 अप्रैल से शुरु हुआ आईपीएल का 11वां सीजन 27 मई तक चलेगा। 8 टीमों के बीच का यह मुकाबला पूरे 51 दिन चलेगा। आपको बता दें कि इस बीच खेले जाने वाले यह मैच अलग अलग शहरों में होंगे।

अभी तक आईपीएल के 2018 में खेले जा रहे 11वें सीजन के 25 मैच खेले जा चुके हैं। वहीं आईपीएल के पिछले दो सीजन से बैन झेल रही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपनी वापसी के साथ ही दिखा दिया कि वे ही आईपीएल की सबसे बेहतरीन टीम है।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने वापसी के साथ एक बार फिर किया खुद को साबित

धोनी की कप्तानी में मुंबई इंडियन टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर बनी हुई है। इसकी सबसे बड़ी वजह अंबाती रायडू हैं जो पहले मुम्बई की ओर से खेलते थे। चेन्नई की टीम से खेल रहे अंबाती रायडू जबदस्त फॉर्म में चल रहे हैं।

आपको बता दें कि इस सीजन रायडू बतौर खिलाड़ी एक स्टार बनकर सामने आए हैं। आईपीएल का आधा सीजन निकल जाने के बाद अब वे पर्पल कैप के दावेदाप बने हैं।

अंबाती रायडू ने इस सीजन में जो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है वो देखकर हर कोई हैरान है। क्योंकि, पिछले सीजन में मुम्बई इंडियंस की ओर से खेलते हुए उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं था। जिसकी वजह से मुम्बई ने उनकी बोली भी नहीं लगाई थी।

अंबाती रायडू बन गए चेन्नई के दमदार बल्लेबाज

वहीं इस सीजन रायडू ने टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बना लिए हैं। रायडू ने सभी टीमों के गेंदबाजों के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी की है और सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं।

रायडू के इस प्रदर्शन की उम्मीद शायद धोनी को भी नहीं होगी। आपको बता दें कि पिछले सीजन तक अंबाती रायडू मुंबई की टीम का हिस्सा थे। लेकिन, इस सीजन में नीलामी के वक्त धोनी ने अंबाती रायडू को चेन्नई की टीम के लिए चुना और उनका फैसला यहां आकर सही साबित होता नजर आ रहा है।

वहीं मुंबई इंडियन का है बुरा हाल

इस सीजन में देखें तो तीन बार में ही आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। हालात ऐसे हैं कि मुम्बई इंडियंस के प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद भी काफी कम नजर आ रही है।

बता दें कि इस बार सभी खिलाड़ियों की निलामी फिर से हुई है और सभी की टीमें बदली भी गई हैं। इस वजह से मुंबई इंडियंस के अंबाती रायडू को चेन्नई के लिए खेलने का मौका मिला है और उनका बल्ला अब टीम के लिए जमकर रन बरसा रहा है।

मुंबई के लिए खेलने वाले रायडू अब खेल रहे चेन्नई के लिए

रायडू जो पिछले साल तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे अब वो चेन्नई सुपकिंग्स के लिए खेल रहे हैं। रायडू को इस तरह से खेलता देख शायद मुम्बई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी और रोहित शर्मा दोनों ही अब पछता रहे होंगे।

आपको बता दें कि अंबाती रायडू ने इस सीजन में अब तक के कुल 7 मैंचों में 329 रन बनाए हैं। आपको बता दें कि 16 साल की उम्र में रायडू को हैदराबाद की टीम में चुना गया था।

इसके बाद साल 2002 में हैदराबाद के लिए अंबाती रायडू के घरेलू श्रेणी के क्रिकेट करियर की शुरूआत की थी। साल 2004 में वो अंडर-19 भारतीय टीम के कप्तान रहे। रायडू का करियर इंडियन टीम में ज्यादा दिनों तक का नहीं रहा हैा वो लगातार टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं।

Story Source : https://www.hindubulletin.in/ambati-rayudu-of-chennai-is-in-a-formidable-form/


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े