गोरखपुर मैं गरीब बच्चों की हत्या पे क्या बोली राजनेता अलका लाम्बा, पढ़ लीजिये?

By:- Viral in India Team on

उत्तरप्रदेश के अंदर गोरखपुर में इतना बड़ा काण्ड हो गया है जिसमे ३० से अधिक बच्चे काल के गाल में समा चुके है और इस पर राज्य और केंद्र सरकार मौन धारण करके बैठी है ! वो खुद को जिम्मेदारी लेने से बचा रही है ! हर मुद्दे पर अपना ट्वीट देने वाले प्रधानमंत्री मोदी भी इस बारे में कुछ नहीं बोले और न ही ट्वीट किया ! वहीँ योगी भी खामोश है जबकि ये उसके राज्य का मामला है !

 

आखिर मामला क्या है?

पूरे दिन से न सिर्फ प्रदेश बल्कि पूरा देश शोक में डूबा है क्योकि हम इन्सान हैं और हमारे अंदर संवेदनाएं है जो हमें ऐसा करने पर विवश करती हैं ! उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जहाँ से योगी राजनीती करते हैं वहां एक अस्पताल में ३० से ज्यादा बच्चे एक साथ मर गये और ये सब हुआ प्रशासन और अस्पताल की गैरजिम्मेदारी से ! बताया जा रहा कि इतने बड़े पैमाने पर म्रत्यु का कारण अस्पताल में आक्सीजन की कमी है !

ये म्रत्यु नहीं हत्या है?

जी हाँ इसे हत्या ही कहा जायेगा क्योकि जब स्टाफ को सब कुछ पता होता है तो ऐसे में इतनी बड़ी चूक कैसे हो गयी? आक्सीजन की व्यवस्था होना अस्पताल  की प्राथमिक जिम्मेदारियों में है और अगर नहीं थी तो फिर बच्चों को भर्ती क्यों किया?

अल्का ने क्या खुलासा किया?

अल्का लाम्बा देश में घटित होने वाले हर मुद्दे पर नजर रखती हैं और अपनी राय व प्रतिक्रिया देती रहती हैं ! ये आम आदमी पार्टी नाम के राजनैतिक दल से ताल्लुकात रखती हैं !

अल्का ने खुलासा करते हुए बताया कि जजिस अस्पताल में ये घटना हुई उसी अस्पताल में 1 हफ्ते पहले सूचना दी गयी थी कि अस्पताल के दौरे पर खुद मुख्यमंत्री योगी आरहे हैं तो ऐसे में सब कुछ छोडकर उनकी तैयारियां करो तो ऐसे में स्टाफ उनकी आब-भगत के लिए जुटा रहा और ये प्राथमिक जरूरतें पूरी नहीं कर पाया !

क्या किसी के आने पर ऐसे स्वागत करना होता है और खास तौर से अस्पताल में? जहाँ पर ध्यान लोगों की सेवा का होना चाहिए वहां पर ये लोग अपनी सेवा में लगे हुए हैं ! और मीडिया भी ऐसे में मुद्दे को दबाने लगी है ! सरकार को जिन संसाधनों का प्रयोग ऐसे मुद्दे रोकने में करना चाहिए वहीँ सरकार इसे दबाने में लगी है !

साहब ये बच्चों की आत्मा आपको माफ़ नहीं करेगी और उन माँ-बाप की ऐसी हाय लगेगी कि जीवन में याद रखोगे !

--- ये खबर वरिष्ठ पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है वायरल इन इंडिया न्यूज़ पोर्टल के लिए

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े