होम General

नहीं बदली डोनल्ड ट्रम्प की राजनीति, मुसलमानों को लेकर अब भी तीखे स्वर

वायरल इन इंडिया संवाददाता -
शेयर करें

जब से डोनल्ड ट्रम्प अमेरीका के राष्ट्रपति बने हैं, उस समय से ही वहां की राजनीति में मानों एक अलग ही दौर देखने को मिल रहा है। कहने को तो डोनल्ड ट्रम्प अपने तीखे बयानों के लिए ही जाने जाते रहे हैं। लेकिन व्हाइट हाउसल में उनकी एंट्री होने के बाद से ही उनके द्वारा बनाए गए सख्त कानून व नियमों ने अंतराष्ट्रीय राजनीति को ही हिला कर रख दिया था।

अमेरीकी राजनीति में ट्रम्प की मुस्लिम विरोधी नीति

हाल ही का समय देखें तो भले ही अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर ट्रम्प को 1 साल से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन इसके बाद भी डोनाल्ड ट्रम्प मुस्लिम समुदाय के विरोध में अपने कड़े रुख से बाज नहीं आते हैं। अभी की बात करें तो कुछ समय पहले ही ट्रम्प ने तीन भड़काऊ व विवादित वीडियो को मुस्लिम विरोधी पोस्ट बताकर शेयर किया है।

सोशल मीडिया पर जारी हुआ वी़डियो

इस वीडियो का संबंध किसी ब्रिटिश दूरदराज के ग्रुप से है। वीडियो में दिखाया जा रहा है कि कथित रूप से कुछ मुसलमान लोगों द्वारा एक लड़के को धक्का मारा जा रहा है।

वहीं वीडियो में यह दावा किया गया है कि एक मुसलमान ने वर्जिन मैरी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया व मूर्ति को पूरी तरह से नष्ट करने का दावा किया है। एक अन्य ने भी यह दावा किया कि बैसाखी पर एक डच लड़के को कुछ आप्रवासियों ने परेशान करते हुए उसके साथ मारपीट की थी।

वीडियो शेयर करने वाला ट्रम्प के समर्थन में

इस वीडियो की जानकारी देते हुए आपको बता दें वीडियो सबसे पहले फ्रांसेन द्वारा शेयर किया गया था। जिसके बाद बुधवार की सुबह ट्रम्प ने इस वीडियो को रीट्वीट किया। फ्रांसेन ने ट्रम्प के समर्थन में इस वीडियो के लिए सोशल साइट पर ही रिएक्शन देते हुए कहा कि “गॉड ब्लेस यू ट्रम्प!”

इस मामले पर ब्रिटेन की मुस्लिम परिषद ने ट्रम्प को चेतावनी देते हुए कहा कि अभी तक अमेरिकी अधिकारियों और उनके मुस्लिम विरोधी मुस्लिम प्रचार से अभी तक सबसे स्पष्ट समर्थन थे।

उनका कहना है कि हम ऐसे भेदभाव को एक फ्री पास नहीं दे सकते। हमें उम्मीद है कि हमारे प्रधानमंत्री और गृह सचिव ट्रम्प और उनकी टिप्पणियों को यूके से दूर करेंगे और सभी तरह के अतिवाद को लेकर सरकार के घृणा को दोहराया जाएगा।

शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े