शेयर करें

भारत देश में क्रिकेट का जुनून लोगों को कितना है यह किसी से छिपा नहीं। भारतीय टीम किसी भी दूसरे देश की टीम के साथ मैच खेले लेकिन क्रिकेट प्रशंसकों के लिए यह हमेशा रोमांचक ही होता है। वहीं क्रिकेट प्रेमी मैच देखने के साथ साथ अपने क्रिकेट खिलाड़ियों में भी काफी दिलचस्पी रखते हैं। ऐसे ही एक भारतीय टीम में एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं यूसुफ पठान।

भारत में पिच हिटर कहलाने वाले यूसुफ टीम से हुए बाहर

एक समय में भारत के पिच हिटर कहलाने वाले बड़ौदा के दमदार खिलाड़ी यूसुफ पठान अब बड़ौदा टीम से भी बाहर कर दिए गए हैं। अपनी क्रिकेट फॉर्म को लेकर खराब प्रदर्शन का शिकार हो रहे इस बिग हिटर का भारतीय क्रिकेट टीम में भी शामिल होने का रास्ता भी पूरी तरह से बंद होता दिखाई दे रहा है।

विजय हजारे ट्रॉफी में भी रहा खराब प्रदर्शन

हाल ही के समय की बात करें तो, पठान का फॉर्म इतना खराब चल रहा है कि उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी के क्वॉर्टरफाइनल मुकाबले में खेलने के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। इस टूर्नामेंट में पठान ने इतनी बेकार फॉर्म में खेले कि वे 6 मैचों में सिर्फ 79 रन ही बना पाये और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 28 रहा है। जिसके चलते अब उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

अब इस देश के लिए खेलेंगे यूसुफ पठान

हालांकि टीम के कोच का कहना है की नये खिलाड़ियों को मौका देने के लिए यूसुफ पठान को बैठाया गया है ना कि उनकी खराब परफॉर्मन्स इसकी वजह है।

जिसके बाद यूसुफ अब बंगलादेश जा कर ढाका प्रीमियर लीग मव में हिस्सा लेंगे। हालांकि यूसुफ ढाका प्रीमियर लीग में प्राइम बैंक क्रिकेट क्लब टीम में पहले से ही शामिल थे मगर विजय हजारे ट्रॉफी की वजह से वो वहां नहीं गए थे।

इससे पहले दिखा चुके अपने बल्लबाजी का जादू

आपको बता दें कि, यूसुफ पठान पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड टी20 फाइनल में अपने छक्के की बदौलत लाइम लाइट में आये थे जिसके बाद आईपीएल में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को पहला सीजन जीतने में अहम योगदान दिया था।

उस समय राजस्थान को सारी टीमों ने हल्का समझा था मगर टीम ने शेन वार्न की कप्तानी में आईपीएल सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया।

उस सीजन में यूसुफ पठान के साथ साथ पाकिस्तान के सोहेल तनवीर, ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉट्सन और दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ भी थे और इन सारे दिग्गज खिलाड़ियों ने किसी भी मैच मव विपक्षी टीम को चैन की सांस लेने नही दी थी।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

शेयर करें