अमित शाह के हाँथ से खिसकने लगी भाजपा, एक साथ इन पांच दिग्गज नेताओं ने छोड़ी पार्टी...! - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

अमित शाह के हाँथ से खिसकने लगी भाजपा, एक साथ इन पांच दिग्गज नेताओं ने छोड़ी पार्टी…!

देश की राजनीति में जितना ज्यादा चुनावी मौसम करीब आ रहा है उतना ही उसके लिए माहौल तैयार किया जा रहा है।

जहां बीजेपी अपनी कायम सत्ता को बचाने के लिए व साथ ही उसे और फैलाने के लिए हर दांव पेंच अपनाने को बैठी है। वही ज्यादातर बीजेपी पार्टी अपने प्रचार में धर्म कार्ड खेलने से भी बाज नहीं आती।

रणनीति के दम पर बीजेपी का बढ़ता कद

देखा जाए तो शुरु स ही बीजेपी को हिंदूवादी पार्टी कहा गया है जिसके लिए कई लोगों ने उसे खासतौर से बदनाम किया है।

बीजेपी को हिंदू पार्टी कहलाए जाने के पीछे भी इतिहास गवाह रहा है। लेकिन इन सबसे परे आज बीजेपी ने अब तक की सबसे बड़ी पार्टी रही कांग्रेस को पीछे छोड़ देशभर में अपना कमल खिलाया है।

वहीं भारतीय जनता पार्टी के लिए यह समय किसी सुनहरे दौर से कम नहीं है। जहां खुद को पूरी तरह से मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी का कद इतना ऊंचा हुआ है। लेकिन बावजूद इसके पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है।

गुजरात से बीजेपी के लिए बुरी खबर

बता दें कि गुजरात में बीजेपी के लिए बेहद बुरी खबर आई है। राज्य में पांच दिग्गज नेताओं ने बीजेपी के दामन से अपना रास्ता अलग कर लिया है।

पार्टी छोड़ने वाले ये पांचों ही नेता अब पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के पाले में शामिल हो गए हैं। इस बात का दावा खुद हार्दिक पटेल ने किया है। हार्दिक पटेल ने कहा है कि

जल्द ही गुजरात में भाजपा शासित सरकार को वो गिरा देंगे।

हार्दिक पटेल की बढ़ती सक्रियता BJP के लिए मुसीबत

इसके साथ ही हार्दिक बाकी के नेताओं के साथ ही संपर्क बनाए हुए हैं। जो पाटीदार आंदोलन के समर्थन में आते हुए सरकार से अपना समर्थन वापस ले सकते हैं। बता दें कि इसके लिए बीजेपी के कुछ विधायकों ने  अपनी मंजूरी भी दे दी है। पटेल अपने दो दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश आए थे जहां उन्होंने इस बात की जानकारी दी।

मध्य प्रदेश का करेंगे दौरा, साथ ही रैली

पटेल नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक पटेल गुरुवार को एक बार फिर मध्य प्रदेश पहुंच सकते हैं। वो यहां अशोकनगर के मुंगावली और शिवपुरी के कोलारस में ओलावृष्टि से प्रभावित हुए किसानों से मुलाकात करंगे इसके साथ ही यहां एक सभा को भी संबोधित करेंगे। बता दें कि यहां 24 फरवरी को उपचुनाव कराए जाएंगे।

हार्दिक पटेल इससे पहले सोमवार को भी भोपाल आए थे। मध्य प्रदेश की राजनीति में उनका दौरा काफी अहम रुप से देखा जा रहा है, क्योंकि दोनों क्षेत्रों में पटेल, कुर्मी वर्ग के मतदाताओं की संख्या आठ से 10 हजार के करीब है। पटेल का एमपी में हो रहा यह दौरा बीजेपी के लिए नुकसानदेह हो सकता है।

Story Source : http://www.newstimes.co.in/news/56652/Bharat/MADHYA-PRADESH/hardik-patel-BJP-in-madhya-pradesh

Related Articles

Close