शेयर करें

भारत के लोकतंत्र में मीडिया का एक अहम रोल है। वहीँ मीडिया में पत्रकारों का एक ख़ास महत्त्व होता है। पत्रकार का कॉंफिडेंट और निष्पक्ष होना बहुत जरूरी होता है। आज देश में कई ऐसे बड़े पत्रकार हैं। जिनकी एक अलग पहचान बन चुकी है। लोग इन्हे देखना और सुन्ना पसंद करते हैं।

बात करें इन पत्रकारों की कमाई की तो तो शायद आप नहीं जानते होंगे की देश के कुछ मशहूर पत्रकारों साल में करोड़ों कमाते हैं। तो आईये हम आपको बताते हैं की इन मशहूर पत्रकारों की कमाई के बारे में।

बरखा दत्त

 

बरखा दत्त एक प्रसिद्ध भारतीय टेलीविजन प्रसारणकर्ता, पत्रकार, समाचार संवाददाता और एक लेखक हैं। उन्होंने देश के जाने-माने न्यूज़ चैनल एनडीटीवी के लिए कंसल्टिंग पब्लिशर सुपरवाइजर के रूप में 21 साल काम किया है। इनकी नेट वर्थ तीन करोड़ से ऊपर है।

रवीश कुमार

रवीश कुमार एनडीटीवी इंडिया के कार्यकारी वरिष्ठ संपादक के तौर पर कार्यरत हैं। वह शायद भारत के बेहतरीन समाचार एंकर हैं। वह कभी भी उत्सुक नहीं होते है, किसी भी विषय के बारे में बहुत अच्छी जानकारी है, वह स्ट्रैट फॉरवर्ड, निष्पक्ष और आत्मविश्वासपूर्ण है। इनकी नेट वर्थ ढाई करोड़ से ऊपर है।

विक्रम चंद्र

वह प्रसिद्ध एनडीटीवी ग्रुप ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। वह चैनल एनडीटीवी 24 एक्स 7 पर गैजेट गुरु और बिग फाइट होस्ट करते है। वह एक सरकारी मनोविश्लेषक भी है और भारत में चुनाव पर भी रिपोर्टिंग करते हैं। इनकी नेट वर्थ दो करोड़ है।

मेनका दोषी

मेनका सीएनबीसी टीवी 18 के व्यापार समाचार रिपोर्टिंग क्षेत्र का कॉर्पोरेट संपादक है। वह आमतौर पर ऊर्जा, तेल, गैस, पेट्रोकेमिकल्स और सीमेंट जैसे मामलों पर रिपोर्टिंग करती है। इनकी नेट वर्थ डेढ़ करोड़ हैं।

गौरव कालरा


गौरव कालरा सबसे ज्यादा जानकार और भारत के सर्वश्रेष्ठ खेल एंकरों में से एक है। उन्होंने सीएनएन आईबीएन के लिए स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में काम किया और अब ईएसपीएन क्रिकइन्फो में विकासशील वीडियो रिपोर्टिंग और सामग्री बनाने वाले समूह के लिए वरिष्ठ संपादक हैं। इनकी नेट वर्थ डेढ़ करोड़ है।

शैली चोपड़ा

शैली चोपड़ा एक भारतीय व्यापार पत्रकार, लेखक और उद्यमी हैं। वह एक बिज़नेस जर्नलिस्ट के रूप वह एनडीटीवी-बिज़नेस और ईटी नाउ में काम करने के लिए जाने जाती हैं और कुछ अन्य पुरस्कारों सहित बिजनेस जर्नलिज्म में उत्कृष्टता के लिए 2012 रामनाथ गोयनका पुरस्कार जीता है। उन्होंने एक उद्यमी होने के साथ तीन किताबें भी लिखीं हैं। इनकी नेट वर्थ डेढ़ करोड़ है।

अर्नब गोस्वामी

अर्नब गोस्वामी भारत के मशहूर भारतीय समाचार चैनल रिपब्लिक के चीफ और न्यूज़ प्रेजेंटर में संपादक हैं। पूछताछ करते समय अक्सर लोगों पर चिल्लाने के लिए मशहूर हैं। उन्हें वर्ष 2010 में पत्रकारिता में उत्कृष्टता के लिए रामनाथ गोयनका पुरस्कार सहित कई पुरस्कारों के साथ स्वीकार किया गया है। अर्नब गोस्वामी की नेट वर्थ 1.5 करोड़ है।

अभिज्ञान प्रकाश

चैनल एनडीटीवी इंडिया के संपादक और इसे एक प्रसिद्ध संवाददाता के रूप में माना जाता है जो उच्चतम पत्रकारिता गुणवत्ता के समर्थन के रूप में सामने आता है। इनकी नेट वर्थ 1 करोड़ है।

उदय मुख़र्जी

उदय मुखर्जी एक बहुत सम्मानजनक भारतीय टेलीविजन प्रसारणकर्ता है जो एक बार सीएनबीसी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर थे। साल 2012 के दौरान उन्होंने रामनाथ गोयनका अवॉर्ड्स, संचार श्रेणी में वर्ष के पत्रकार जैसे कई पुरस्कार जीते हैं।

राजीव मसंद


एक भारतीय फिल्म आलोचक और मनोरंजन संवाददाता है। वह नोएडा आधारित अंग्रेजी भाषा समाचार चैनल सीएनएन-इंडियन ब्रॉडकास्टिंग नेटवर्क (सीएनएन-आईबीएन) के लिए काम करते है। वह आमतौर पर बॉलीवुड की फिल्मों और भारत के रिलीज होने वाली प्रमुख हॉलीवुड फिल्मों को अपने सप्ताहांत शो में रिव्यु करते हैं। इनकी नेट वर्थ 1 करोड़ है।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

शेयर करें