इस बड़े नेता पर चला राहुल गांधी का जादू , होंगे कांग्रेस में शामिल..

शेयर करें

यह काल हो चुनावों के लिए काफी अहम माना जा रहा है। इस साल के अंत तक देश के पांच अहम राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जोकि सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं।

1. लोकसभा चुनाव को लेकर गर्मायी राजनीति

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के बाद अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस के अलावा राज्य स्तरीय पार्टियों ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। आने वाले वक्त में कई बड़े राजनीतिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

2. बीजेपी को मात देने के लिए जी तोड़ मेहनत में जुटी कांग्रेस

जैसा कि हमने देखा है कि बीते साल से कांग्रेस साल 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए जी तोड़ मेहनत करने में जुटी हुई है। कांग्रेस की इस महीने को देखकर लगता है कि बीजेपी आने वाले चुनाव में बहुमत हासिल करने में नाकामयाब साबित होगी।

3. झामुमो नेता ने बढ़ाई सियासी गलियारों में हलचल

अब खबर सामने आ रही है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के बीरमित्रपुर से विधायक जॉर्ज तिर्की जल्द ही कांग्रेस से हाथ मिलाने वाले हैं। उन्होंने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है।

4. कांग्रेस में शामिल होने जा रहे जॉर्ज तिर्की


माना जा रहा है कि जल्द ही राहुल गांधी जॉर्ज तिर्की के कांग्रेस में आने की खबर पर मुहर लगा सकते हैं। अब तक बीते 2 महीनों से उनके पार्टी में आने की अटकलें लग रही थी। लेकिन राहुल गांधी से मुलाकात के बाद इन अटकलों पर विराम चिन्ह लग गया है।

5. झारखंड में मजबूत होगी कांग्रेस

आपको बता दें कि जॉर्ज तिर्की अपने समर्थकों के साथ दिल्ली पहुंचे थे और उनके कांग्रेस में आने से कांग्रेस का एक बड़ा धड़ा काफी खुश और मजबूत नजर आ रहा है। माना जा रहा है कि जॉर्ज कि कांग्रेस में आने से उनके दबदबे को चुनौती देने वाला फिलहाल कोई नेता नहीं है।

निष्कर्ष: माना जा रहा है कि जिस तरह साल 2019 में माफी लहर हर तरह थी। अब कांग्रेस उस स्थिति में पहुंच रही है।

Story source: http://www.newstimes.co.in/news/67902/Bharat/DELHI/new-leader-in-congress


शेयर करें