तबियत खराब होने की वजह से माकन ने दिया इस्तीफ़ा, अब इस दिग्गज कांग्रेसी की मिलेगा दिल्ली का ताज

शेयर करें

साल 2019 में आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का जनाधार काफी मजबूत हो चुका है। इस बात का अंदाजा आप कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैलियों में जुटने वाली भीड़ से लगा सकते हैं।

1. लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ले रही बड़े फैसले

गौरतलब है कि इस वक्त राहुल गांधी इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर ज्यादा जोर दे रहे हैं। क्योंकि लोकसभा चुनाव से पहले यह चुनाव कांग्रेस के लिए काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं।

2.  कांग्रेस के लिए आई बुरी खबर

एक तरफ जहां कांग्रेस मजबूती पकड़ रही है। वहीं पार्टी के लिए अब एक बुरी खबर भी सामने आई है। दरअसल हम दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

3. कांग्रेस से दिग्गज नेता अजय माकन ने दिया इस्तीफा


आपको बता दें कि इस वक्त हर तरफ कांग्रेस दिल्ली के अध्यक्ष अजय माकन के इस्तीफे की चर्चा हो रही है। अजय माकन ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपा है। हालांकि अभी तक पार्टी ने अजय माकन के इस्तीफे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

4.  बीमारी के कारण इलाज करवाने अमेरिका जा रहे माकन 


माना जा रहा है कि अजय माकन ने पार्टी से इस्तीफा उनकी सेहत के कारण दिया है।  दरअसल उन्हें एक बीमारी हो गई है जो कि उन्हें बीते समय से काफी तंग कर रही है।  इसी कारण अजय माकन इसका इलाज करवाने के लिए अमेरिका जा रहे हैं।

5.  किसी युवा नेता को मिलेगा दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पद

अब कभी शाम नहीं आ रही है कि कांग्रेस पार्टी जल्द ही दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष के पद पर किसी युवा नेता को बिठा सकती है। क्योंकि पार्टी में इस वक़्त सबसे ज्यादा युवा ही काम कर रहे हैं।

निष्कर्ष: गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी इस वक्त अपना पूरा ध्यान लोकसभा चुनाव में लगा रही है। इसके चलते रहे इस वक्त किसी भी तरह से पार्टी को मजबूत बनाना चाहते हैं।

Story Source: http://www.newstimes.co.in/news/67857/Bharat/DELHI/ajay-makan-resignation


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े