महाराष्ट्र के बाद केरल और गुरदासपुर से कांग्रेस को बड़ी बढ़त, हासिल की शानदार जीत, पढ़िए बीजेपी का क्या हुआ …?

अभी कांग्रेस ने महाराष्ट्र में इतनी बड़ी जीत हासिल की थी जिसका जश्न अभी खत्म नहीं हुआ था और अभी कांग्रेस के लिए फिर  से दोहरी ख़ुशी का मौका आगया ! दरअसल भाजपा और कांग्रेस के बीच पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट पर जो उपचुनाव हुआ वो सीट इज्जत का सवाल बन गयी थी !

शुरू से ही सुनील बढ़त लेकर चल रहे थे

इस सीट पर कांग्रेस की तरफ से सुनील जाखड थे और भाजपा ने अकली दल के साथ गठबंधन में स्वर्ण सलारिया को उतारा था और इस सीट पर कांग्रेस के सुनील जाखड को तकरीबन २ लाख वोटों से बड़ी जीत हासिल हुई !

जब मतगणना शुरू हुई तभी से शुरुवाती दौर से ही सुनील बढ़त लेकर चल रहे थे ! जब ये गणना अंतिम पायदान पर थी तब दोंनों के बीच 1 लाख 93 हजार का अंतर बना हुआ था ! यहाँ आप के प्रत्यासी को तीसरा स्थान मिला !

सुनील ने बताया इसे भाजपा को जनता का जवाब

गुरदासपुर की सीट हारना भाजपा के लिए बहुत बड़ा नुकसान है क्योकि इस सीट पर भाजपा की तरफ से विनोद खन्ना हमेशा लड़ते थे और यह सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती है ! जब सुनील जीत के बाद जनता के सामने आये तो उन्होंने कहा कि ये भाजपा की नीतियों के खिलाफ मोदी सरकार को जनता का जवाब है !

केरल की जीत ने जश्न को कर दिया दुगना

वहीँ दूसरी ओर केरल से भी कांग्रेस के लिए जो खबर आरही उसने कांग्रेस के जश्न में ४ चाँद लगा दिए ! केरल की वेंगारा विधानसभा सीट पर भी अभी उपचुनाव हुआ और यहाँ पर सत्ता में बैठी LDF को कांग्रेस की जीत के चलते करारी हार का सामना करना पड़ा ! यहाँ कांग्रेस के प्रत्याशी केएनए खादेर ने बड़ी जीत हासिल की है !

कांग्रेस नेताओ ने दी बधाई

इस जीत के बाद कांग्रेस पंजाब के नेता नवजोत सिंह सिद्धू सामने आये और जीत के बारे में बोलते हुए कहा कि ये जीत राहुल गाँधी को दिवाली का तोहफा है ! सुनील ने कहा कि उन्होंने जनता से जो भी वादा किया वो हर एक बाद पूरा किया जायेगा ! आपको बता दें कि अभिनेता विनोद खन्ना की मौत की वजह से ये सीट खाली हुई थी और यहाँ दुबारा चुनाव हुआ था !

देखिये वीडियो:-

Source-https://navbharattimes.indiatimes.com/state/punjab-and-haryana/other-cities-of-punjab/haryana/counting-of-votes-in-gurdaspur-lok-sabha-by-election/articleshow/61087180.cms

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े

पोपुलर खबरें