9 बजे लेटेस्ट- सिद्धारमैया ने बीजेपी का पूरा खेल बिगाड़ दिया - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

9 बजे लेटेस्ट- सिद्धारमैया ने बीजेपी का पूरा खेल बिगाड़ दिया

कर्नाटक चुनाव पे वायरल इन इंडिया का स्पेशल कवरेज

कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों के मुताबिक, 222 सीटों के चुनाव परिणाम आ चुके हैं। जिसमें बीजेपी 104, कांग्रेस 78, जेडीएस 38, केपीजेपी और अन्‍य एक सीट पर चुनाव जीत चुके हैं। कर्नाटक में बीजेपी 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, लेकिन बहुमत के आंकड़े से बीजेपी पीछे होते दिखाई दे रही है। गौरतलब है कि सदस्यीय विधानसभा की 222 सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था।

कर्नाटक में किसकी बनेगी सरकार, अभी भी संस्पेंस जारी

बता दें कि कर्नाटक में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। ऐसे में सरकार को लेकर सस्पेंस अभी भी जारी है। 16 मई यानी बुधवार सुबह से ही बैठकों का दौर जारी है। जहां कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया तो वहीं बीजेपी की तरफ से भी सरकार बनाने का दावा पेश किया जा चुका है। अब अंतिम फैसला राज्यपाल वजुभाई को करना है। जोकि आज लिया जा सकता है।

सिद्धारमैया ने की पुष्टि, कांग्रेस के सभी विधायक बरकरार

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ताज़ा बयान देते हुए कहा है की कांग्रेस के सभी विधायक बरकरार हैं, कांग्रेस-जेडी (एस) को सरकार बनाने का भरोसा है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणामों में बीजेपी बहुमत से कम हो रही है, कांग्रेस ने राज्य में सरकारी गठन के लिए जेडीएस को समर्थन दिया है।

एचडी कुमारस्वामी होंगे कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री 

जेडीएस ने कांग्रेस के समर्थन की पुष्टि की है और घोषित किया है कि एचडी कुमारस्वामी कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे। जेडीएस प्रमुख नेता एचडी कुमारस्वामी और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया राजभवन में राज्यपाल वजुभाई वाला के समक्ष अपनी अगली सरकार बनाने का दावा पेश कर रहे हैं।

नाराज नहीं, कांग्रेस-जेडीएस सरकार बनने से खुश हैं पार्टी विधायक

सिद्धारमैया ने कहा है कि दोनों दल 117 पर एकसाथ हैं। दोनों दलों के साथ आने पर कांग्रेस के कुछ विधायकों में नाराजगी की खबरों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा है कि ऐसी खबरें निराधार हैं। कांग्रेस के सभी विधायक उनके साथ बने हुए हैं। वहीँ कुमारस्वामी ने भी इस बात की पुष्टि की है कि उनकी पार्टी में भी विधायकों की ओर से कोई बगावत नहीं है। इसके साथ उन्होंने सिद्धारमैया और कुमारास्वामी ने उन खबरों को भी खारिज कर दिया कि सरकार बनाने के लिए हाथ मिलाने पर उनके दलों के कुछ विधायक नाखुश हैं।

पहले सिद्धारमैया ने इस वजह से छोड़ा था एच डी देवगौड़ा का साथ

आपको बता दें की कर्नाटक के राजनीतिक इतिहास पर नज़र मारे तो सामने आया है की सिद्धारमैया ने पूर्व प्रधानमंत्री और अपने एच डी देवगौड़ा का साथ छोड़ दिया था। इसकी पीछे की वजह यह थी की कई सालों तक देवगौड़ा के साथ निष्ठापूर्ण तरीके से काम करने के बाद, पार्टी में सत्ता की चाबी देवगौड़ा ने अपने बेटे कुमारस्वामी के हाथों में सौंप दी थी। जिसे आज सिद्धारमैया राज्य में बीजेपी को सत्ता काबिज करने से रोकने के लिए समर्थन दे रहे हैं।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

Close