कांग्रेस का जलवा : राहुल गाँधी की रैली में शामिल हुए ‘आप’ सांसद, देखें तस्वीरें

शेयर करें

भारत में बीजेपी के राज में जनता पूरी तरह से बेहाल हो चुकी है महंगाई की मार ने लोगों को पूरी तरह से परेशानियों में डाल दिया है दरअसल देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार आसमान छूती जा रही हैं जोकि गरीब वर्ग के लोगों के लिए गले का फंदा बन चुकी हैं।

1. जनता के निशाने पर आ चुकी हैं मोदी सरकार

गौरतलब है कि मोदी सरकार लगातार जनता के विरोध का सामना कर रही है। क्योंकि अब तक उन्होंने अपने किए गए वादों में से कोई भी वादा पूरा नहीं किया है। ना तो देश का विकास ढंग से हो पा रहा है और ना ही गरीब इंसान अमीर हो पा रहा है। जैसा कि पीएम मोदी ने वादा किया था।

2. कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ किया भारत बंद

गौरतलब है कि 10 सितंबर को कांग्रेस ने देश की सभी विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर भारत बंद का आवाहन किया था। जिसका मकसद था मोदी सरकार को देश में बढ़ रही पेट्रोल डीजल की कीमतों से अवगत करवाकर उन तक जनता की असली परेशानियों के बारे में बताना।

3. राहुल गाँधी की अगुवाई में एक हो रहा विपक्ष

इस भारत भारत के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पूरे विपक्ष को एकजुट करने का बीड़ा उठाया है। जिसका नतीजा हमारे सामने हैं इस भारत बंद में राहुल गांधी का समर्थन सभी विपक्षी नेताओं ने किया है।

4. राहुल गाँधी के साथ नज़र आये आप नेता संजय सिंह

इस कड़ी में हमारे सामने एक तस्वीर आई है जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह नजर आ रहे हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस की विरोधी रही आम आदमी पार्टी भी अब राहुल गांधी के साथ आ गई है।

5. लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिलेगा झटका

गौरतलब है कि अगले साल देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और जिस तरह से राहुल गांधी की अगुवाई में सभी विपक्षी दल एक साथ आ रहे हैं। उससे संकेत मिल रहे हैं कि बीजेपी की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं क्योंकि बीजेपी अकेली पूरे विपक्ष को नहीं हरा सकती।

निष्कर्ष: आपको बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी बीजेपी की धुर विरोधी मानी जाती है।  क्योंकि बीजेपी  हमेशा आम आदमी पार्टी के काम में अड़चनें डालती रहती है। अब आम आदमी पार्टी भी कांग्रेस के साथ मिलकर बीजेपी का विरोध कर रही है।


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े