शेयर करें
  • 15.1K
    Shares

लोकसभा चुनाव का बर्तन नजदीक आते ही सभी राजनेता अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को लुभाने में जुट गए हैं। उत्तर प्रदेश का अमेठी कांग्रेस का गढ़ माना जाता है।

लेकिन भारतीय जनता पार्टी की महिला नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आजकल अमेठी के दौरे पर हैं। इसी बीच खबर सामने आई है कि राहुल गांधी जो कि अमेठी सीट से सांसद हैं। यहां के किसानों से किया गया अपना वादा पूरा किया है।

राहुल गांधी में अमेठी के किसानों को दिया ये तोहफा

 

खबर के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने वादे को निभा देते हुए इजरायल के केले के पौधे अमेठी के किसानों के लिए भेजे हैं। इस मामले की जानकारी देते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता अंशुल अवस्थी ने बताया है कि अमेठी के किसानों ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की थी।

किसानों से राहुल गाँधी ने किया था वादा

इस मुलाकात में राहुल गांधी ने किसानों के साथ केले की खेती की संभावनाओं पर बातचीत की थी। जिसके चलते राहुल गांधी ने किसानों के लिए 40,000 केले के पौधे भेजे हैं जो कि इजराइल से मंगाए गए हैं। बताया जा रहा है कि यह केले के पौधे 9 प्रजातियों के हैं। जिनकी पैदावार काफी ज्यादा होती है।

बढ़ेगी किसानों की आमदनी

कांग्रेस प्रवक्ता अंशुल अवस्थी का कहना है कि इससे किसानों की आमदनी में काफी बढ़ोतरी हो सकती है। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता अक्षर राहुल गांधी पर अमेठी का विकास ना करने के आरोप लगाते रहते हैं। लेकिन कांग्रेस का यह कदम बीजेपी नेताओं के मुंह पर एक जोरदार तमाचा है।

कांग्रेस की परम्परागत सीट है अमेठी

आपको बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी से चुनाव लड़ा था। लेकिन वह राहुल गांधी से कांग्रेस की परंपरागत सीट अमेठी को छीनने में नाकामयाब साबित हुई थी।


शेयर करें
  • 15.1K
    Shares