राहुल गांधी के इस बड़े ऐलान के बाद देश कर रहा है उनकी वाह-वाही ! - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

राहुल गांधी के इस बड़े ऐलान के बाद देश कर रहा है उनकी वाह-वाही !

ये देखा गया है कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) अपने-अपने प्रदेशों की अनदेखी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर अक्सर निशाना साधते दिखाई दे जाते है. ऐसे में अब आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने पर सियासत कवायदे भी तेज हो गई है.

आंध्रप्रदेश के लोगों को हक़ दिलाने मैदान में उतरे राहुल गांधी 

आंध्रप्रदेश के लोगों को हक़ दिलाने के लिए अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी खुलकर सामने आ गये है. उन्होंने 2019 के चुनाव से पहले आंध्रप्रदेश के लोगों को एक बड़ा वायदा देते हुए कह दिया है कि..

“2019 में सत्ता में आने पर कांग्रेस पार्टी आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देगी. इसका समर्थन आम आदमी पार्टी (आप) भी कर रही है.”

आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जे की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों से राहुल ने किया वायदा 

इन दिनों पार्टी कार्यकर्ताओं का एक बड़ा समूह आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा मिलने की मांग करते हुए जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहा है जिससे बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने इस बात की घोषण करते हुए कहा कि..

“आंध्रप्रदेश को हम विशेष राज्य का दर्जा देंगे. 2019 में सत्ता में आने के बाद हमारा ये सबसे पहला काम होगा.” 

अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगे कहा कि

“मुझे विश्वास है कि अगर हम एकजुट होते हैं तो हम भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्वास दिला सकते हैं कि आंध्रप्रदेश के लोगों का हक उन्हें दिया जाना चाहिए.”

ट्वीट करके की, विपक्ष से साथ आने की अपील 

अपने इस बयान को देते हुए राहुल गांधी ने एक ट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि..

“यह मेरा विश्वास है कि विपक्ष अगर इस मुद्दे पर एकजुट होता है तो हम भाजपा सरकार को आंध्रप्रदेश के लोगों के साथ न्याय करने के लिए दबाव बना सकते हैं.”

राहुल गांधी को मिला ‘आप’ का साथ 

बता दें कि आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती ने भी इस प्रदर्शन में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि..

“वो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से समर्थन जताने आए हैं. इस मुद्दे को कांग्रेस संसद के अंदर या बाहर जहां भी उठाएगी AAP उसका समर्थन करेगी.”

story source: http://www.newstimes.co.in/news/57546/Bharat/DELHI/rahul-gandhi-promises-to-give-andhra-special-status-if-elected-in-2019

Related Articles

Close