राजनीति नहीं, मोदी को गले लगाने का कुछ और ही मकसद था

शेयर करें

बीजेपी को स्थापित करने वाले संस्थापकों ने पार्टी को नफरत के बीज बोकर बनाया है। हिंदूवादी पार्टी के तौर पर मशहूर बीजेपी ने कई जगहों पर हिंसा और दंगे करवाए हैं।

बाबरी विध्वंस की बात करें या फिर गुजरात दंगों की बीजेपी ने देशवासियों को ऐसे घाव दिए हैं जिनका इलाज कोई भी मदद नहीं कर सकती।

बीजेपी ने हमेशा नफरत फैलाने का काम किया

 

गौरतलब है कि बीजेपी हमेशा कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाती रही है लेकिन बीजेपी के इतिहास पर नजर मारी जाए तो पार्टी ने हमेशा देश में नफरत फैलाने का ही काम किया है बीजेपी में बहुत ही कम नेता ऐसे शुमार हैं जिनकी छवि एक ईमानदार और निष्पक्ष नेता के तौर पर होती हो।

आरएसएस के हाथ में बीजेपी की डोर

बीजेपी के लिए यह बहुत ही शर्मनाक बात है कि उनके कई नेताओं के नाम सांप्रदायिक हिंसा फैलाने और दंगे भड़काने जैसे गंभीर आरोपों में सामने आ चुके हैं। हिंदूवादी संगठन आरएसएस के इशारे पर काम करने वाली बीजेपी ने हमेशा मुस्लिम विरोधी फरमान सुनाये हैं।

कांग्रेस ने कभी नहीं की धर्म की राजनीति

 

वही बात करें कांग्रेस की तो पार्टी ने हमेशा देश के लोगों को भारतवासियों के तौर पर देखा है ना कि हिंदू और मुस्लिम के तौर पर। कांग्रेस ने ना जवाहरलाल नेहरु के वक्त नफरत की राजनीति की और ना ही राहुल गांधी के वक्त ऐसे हो रहा है।

पीएम मोदी को राहुल गाँधी ने लगाया गले

हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद में पीएम मोदी को गले लगाया था। जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए थे। बीजेपी ने राहुल द्वारा उठाए गए इस कदम को ड्रामेबाजी ठहराया था। वही कांग्रेस का कहना है कि वह बीजेपी की नफरत का जवाब नफरत से नहीं देना चाहते।

कहा- कांग्रेस नफरत का जवाब नफरत से देने में यकीन नहीं करती

देखिये वीडियो:-

 

ABP न्यूज़ से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा है हम महात्मा गाँधी के नक़्शे कदम पर चलते हैं। जिन्होंने हमें अहिंसावादी होने का सन्देश दिया है। जिसपर हमारा पूरा देश चलता है। इसलिए मैंने बीजेपी की नफरत का जवाब पीएम मोदी को गले लगाकर दिया था।

निष्कर्ष:

गौरतलब है कि राहुल गांधी को एक ऐसे नेता के तौर पर जाना जाता है। जो हमेशा जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए आगे आते हैं। उन्होंने इस मामले में धर्म और जाति को कभी आड़े नहीं आने दिया।


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े