मध्य प्रदेश के मंदसौर में राहुल गांधी की रैली में उमड़ा जन सैलाब,साथ ही मौजूद थे ये दिग्गज नेता - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

मध्य प्रदेश के मंदसौर में राहुल गांधी की रैली में उमड़ा जन सैलाब,साथ ही मौजूद थे ये दिग्गज नेता

मंदसौर रैली में किसानों से मिले राहुल गांधी कहा, 'बनी सरकार तो 10 दिन में किसानों का कर्जा होगा माफ'

मध्य प्रदेश में मंदसौर गोलीकांड की बरसी के मौके पर आज राहुल गांधी मंदसौर पहुंचे हैं जहां राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के किसानों की एक रैली को संबोधित भी किया। कांग्रेस पार्टी ने इस रैली को किसान समृद्धि संकल्प रैली का नाम दिया है।

एक बार फिर मंदसौर के किसानो से राहुल गांधी ने की मुलाकात

आपको बता दें कि मंदसौर में आज ही के दिन साल 2017 में किसानों के ऊपर शिवराज पुलिस ने गोलीबारी की थी, इस घटना के दौरान 6 किसानों की मौत हो गई थी। वहीं आज की जा रही राहुल गांधी की किसानों की रैली में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के खास व कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

रैली में सुरक्षा कि लिए करीब 50 पुलिस अधिकारी, सुरक्षा बलों की पांच कम्पनियां, 600 अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है। हवाई पट्टी से सभा स्थल तक ड्रोन कैमरों से भी लगातार नज़र रखी जा रही है।

मंदसौर एसपी मनोज सिंह ने कहा है कि एसपीजी दो दिन पहले आ गई है। आईजीपी उज्जैन प्रभारी हैं। 40-50 एसपी-डीएसपी हैं और 600 जवान लगाए गए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष के दौरे को ध्यान में रखते हुए पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं। जगह-जगह बैरिकेट्स लगाए गए हैं, अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। साथ ही वहां आने वालों पर खास नजर रखी जा रही है।

जब राहुल गांधी की रैली में उमड़ पड़ा जन सैलाब

आपको बता दें कि यहां जनता के बीच जाकर राहुल गांधी काफी खुश नजर आ रहे थे, वहीं जनता के भी आंखों में आंसू आ गए। यहां राहुल गांधी ने न केवल जनता को संबोधित किया बल्कि वे लोगों के करीब जाकर उनसे मिले, जिससे कि लोगों को खुशी भी हुई और वे भावुक भी हो गए।

कांग्रेस के कई दिग्गज भी रहे मौजूद

राहुल गांधी की रैली में मध्य प्रदेश की राजनीति के मुख्य कांग्रेसी नेता कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई बड़े नेता भी मौजूद रहे।

इस दौरान राहुल गांधी का भाषण सुनने के लिए किसानों व आम जन की भी अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली।

मध्य प्रदेश के किसानों को राहुल गांधी का खास संदेश

मध्य प्रदेश के किसानों के लिए खासतौर से आयोजित की गई यह जन रैली में राहुल गांधी ने किसानों से कई बातें की उन्हें मोदी सरकार का झूठ भी बताया। इस दौरान राहुल गांधी ने युवाओं और महिलाओं से खासतौर से कहा,

जब भी कोई समस्या हो, आप कमलनाथ जी और सिंधिया जी से मिलें।

आगे राहुल ने कहा,

हम शिक्षा और स्वास्थ्य का निजीकरण नहीं करते हैं। पार्टी नेताओं से राहुल गांधी ने कहा कि, आप गांव-शहर जाएं, सड़कों पर उतरें, क्योंकि जो भी जनता के पास जाएगा, जो जनता से मिलेगा, जो भी एमपी की मिट्टी पर चलेगा, उसी की सरकार बनेगी।

जो सरकार बनेगी उसमें कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं की पहली जगह होगी। अब आप जाइए मध्य प्रदेश को बताइए कि यहां के किसान के साथ शिवराज और नरेंद्र मोदी ने कैसा व्यवहार किया, कैसे धोखा दिया। आप बताइए कि कैसे व्यापम में शिवराज सरकार ने युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया।

राहुल गांधी ने देश के लिए बताई अपनी जिम्मेदारी

हम अपने मन की बात नहीं बताना चाहते हैं, बल्कि हम आपके मन की बात और आपका दर्द सुनना चाहते हैं। अब कांग्रेस पार्टी एक होकर, टीम बनकर, सबके सब मिलकर चुनाव लड़ रही है, इसका एहसास आपको हो गया होगा। मेरी जिम्मेदारी सबसे पहले हिंदुस्तान की जनता, नंबर दो पर कांग्रेस के कार्यकर्ता और तीसरा कांग्रेस के नेता हैं।

Related Articles

Close