राहुल गांधी के इस दावे से भाजपा में मच गई हलचल - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

राहुल गांधी के इस दावे से भाजपा में मच गई हलचल

पहले गोवा, मणिपुर और अब मेघालय में सबसे बड़े राजनितिक दल चुने जाने के बावजूद बीजेपी की ओछी राजनीति के चलते कांग्रेस इन सभी राज्यों में अपनी सरकार बनाने में नाकामियाब रही.

ग़लत तरीके से सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर किया हमला

ऐसे में अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर पैसे के बल पर सरकार बनाने का आरोप लगते हुए जमकर हमला बोला है. राहुल गांधी ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि..

“बीजेपी ने पैसे के दम पर देश के तटीय राज्य गोवा तथा पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में सरकारें बनाईं और कांग्रेस से यह मौका छीन लिया.”

बीजेपी पर राहुल ने लगाए आरोप

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ये आरोप ट्वीट करते हुए बीजेपी पर लगाए, जिसमें उन्होंने लिखा कि..

“सिर्फ 2 सीटों के साथ ही बीजेपी मेघालय में अपनी सरकार बनाने में कामयाब रही. मणिपुर और गोवा की तरह, मेघालय में भी जनादेश का अपमान हुआ. सत्ता का लालच लिए बीजेपी, बड़े पैमाने पर पैसों का इस्तेमाल कर एक अवसरवादी गठबंधन बनाने में कामयाब रही.”

कांग्रेस से हारकर भी बीजेपी ने बनाई सरकार 

वाकई बेहद निराशा जनक है कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों में जहां भाजपा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में ज़बरदस्त बहुमत हासिल करने में कामियाब रही थी तो वहीं गोवा और मणिपुर में वह कांग्रेस से काफी पीछे रहते हुए भी अपनी तानाशाही के चलते सरकार बनाने में कामियाब रही.

बता दें कि गोवा में जहां बीजेपी को महज 13 सीटें मिलीं तो वहीं कांग्रेस 17 सीटों पर सबसे बड़ी राजनितिक पार्टी बनी थी. जबकि मणिपुर की अगर बात करे तो वहां भी कांग्रेस को 28 और बीजेपी को महज 21 सीटें ही हाथ लगी थी.

कम सीटें मिलने के बाद भी सरकार बनाकर बीजेपी ने किया जनादेश का निरादर

लोकतांत्रिक देश में जिस भी पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं उसे ही सरकार बनाने का हक़ होता है. लेकिन अगर वह पार्टी बहुमत साबित न कर पाए, तब कही जाकर दूसरी पार्टी को ये मौका मिलता है, लेकिन गोवा और मणिपुर के मामले में, बीजेपी ने कम सीटों के बावजूद वहां सरकार बनाते हुए जनादेश का निरादर किया.

ठीक अब उसी तरह नॉर्थ ईस्ट क्षेत्र में भी जहां बीजेपी ने त्रिपुरा नें 25 साल पुरानी वामपंथी सरकार को सत्ता से बेदखल कर दिया, नगालैंड और मेघालय में बीजेपी ने गठबंधन के साथ सरकार बनाई है.

निष्कर्ष

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले मेघालय में कांग्रेस की ही सरकार थी, और इस बार भी विधानसभा चुनाव में मेघालय में कांग्रेस सबसे ज्यादा सीट हांसिल करने में कामियाब रही लेकिन बावजूद इसके वह सरकार नहीं बना पाई.

इसी तानाशाही को लेकर जब राहुल गांधी ने ट्वीट किया तो मानो देश में हलचल मच गई.

story source: http://www.newstimes.co.in/news/57468/Bharat/DELHI/rahul-gandhi-says-bjp-is-going-to-form-government-in-meghalaya-through-wrong-ways

Related Articles

Close