राहुल गाँधी का बर्कले का भाषण सुनके विरोधियों में मची हलचल

आज का दौर सोशल मीडिया का दौर है जहाँ लोगों से कुछ भी छुपता नहीं है! अभी हाल ही में यूनिवर्सिटी ऑफ़ कैलिफोर्निया बकर्ले में हुआ राहुल गाँधी का जबरदस्त भाषण सबने ही सूना होगा और इस भाषण पर भाजपा वालों की बौखलाहट भी सबने देखी होगी ! भाजपा में बेचैनी की हद ऐसी है कि इस भाषण पर स्मृति इरानी से लेकर अमित शाह तक ने प्रतिक्रिया दी है !

विरोध में हो रही बेतुकी बातें

इस भाषण को लेकर बड़ा ही बेतुका बयान विपक्ष द्वारा दिया जा रहा है ! इस भाषण में कही हुई बातों पर तो वो विरोध कर नहीं पा रहे हैं क्योकि बातें सच और कडवी हैं लेकिन वो विरोध कर रहे हैं भाषण दिये जाने वालीं जगह और राहुल गाँधी का ! ‘उसने कैसे भारत का नाम विदेश में खराब करने की हिम्मत की?’ या ‘राहुल गांधी कौन होता है कुछ कहने वाला?’ जैसी स्तरहीन बातें कही गईं।

राहुल गाँधी ने बोली ये बातें

राहुल गाँधी ने अपने भाषण में बहुत सी जरूरी बातों पर प्रकाश डाला ! उन्होंने दुनिया भर में बेरोजगारी के संकट से लेकर नव-उदारवादी व्यवस्था की असफलता पर बातें की जिससे पूरी दुनिया आज हिंसा और नफरत के माहौल में जी रही है ! आज तक इन मुद्दों पर कोई बात ही नहीं करना चाहता ! यहाँ बर्तमान सरकार को वंशवाद और राहुल गाँधी के प्रधानमंत्री बनने के लायक होने पर चर्चा करने से फुर्सत ही नहीं मिलती !

देश में राजनीती और चर्चा का स्तर कुछ इस तरह से गिर रहा है कि चिंता करने की बात है ! जैसे अभी गौरी लंकेश की हत्या पर पैट्रिक जो पत्रका होता है उसे ईसाई बताकर प्रचारित किया गया ! यहाँ खास तौर से भाजपा के लोगों ने बहुत ही स्तर गिरा रखा है !

राहुल गाँधी के भाषण से विपक्ष का उठा रहा धुआं

राहुल गाँधी ने अपने भाषण में जिन मुद्दों पर बात की उन्हें सुनकर विपक्ष अपमान महसूस करता है और खुद इस भाषण की आलोचना राहुल गाँधी को पप्पू जैसे अपमानित शब्द का प्रयोग करके कर रहे हैं जो इनकी सोच और अपमान सम्मान का स्तर दिखाता है ! सबसे अजीब बात ये है कि इन लोगों को भाषण तो पसंद आया लेकिन दिक्कत इन्हें राहुल गाँधी से है !

आपको दिखाते हैं राहुल गाँधी का वो भाषण

देखिये वीडियो:-

source-https://www.navjivanindia.com/images/india-protests-gauri-lankeshs-murder

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े

पोपुलर खबरें