अब इस नंबर से राहुल गांधी से करें सीधा संवाद, कांग्रेस ने जारी किया नंबर ! - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

अब इस नंबर से राहुल गांधी से करें सीधा संवाद, कांग्रेस ने जारी किया नंबर !

इस बात में कोई दौराय नहीं है कि राहुल गाँधी के अध्यक्ष बनने के बाद से ही कांग्रेस का प्रदर्शन सुधरा है. गुजरात विधानसभा चुनाव से लेकर मध्यप्रदेश के उपचुनावों तक हर जगह राहुल के नेत्रित्व में कांग्रेस भाजपा के गड में सेंध लगाने में कामियाब रही है.

पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए राहुल गांधी ने शुरू की ये नई मुहीम 

इसे राहुल गांधी का सफल प्रयास ही समझिये कि अच्छे प्रदर्शन के चलते अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह साफ़ देखा जा रहा है. और इसी उत्साह को बरकरार रखने के लिए अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करने का फ़ैसला लिया है.

“शक्ति कैंपेन” के जरिये राहुल करेंगे कार्यकर्ताओं से संवाद 

जी हाँ राहुल गांधी द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करने के लिए पार्टी ने “शक्ति कैंपेन” शुरू किया है. जिसके जरिए राहुल गांधी बड़े-बड़े कार्यकर्ताओं से लेकर पोलिंग बूथ स्तर तक के छोटे-छोटे कार्यकर्ताओं से फोन के जरिए सीधा संवाद करेंगे.

आगामी विधानसभा चुनाव वाले राज्यों में शुरू होगा कैंपेन

खबर है कि पार्टी द्वारा शुरू की गई इस मुहीम में राहुल गांधी खुद कार्यकर्ताओं से फोन और मैसेज के जरिए सपंर्क साधेंगे. पार्टी द्वारा शक्ति कैंपेन उन राज्यों में शुरू किया जा रहा है जहाँ इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसके तहत ये कैंपेन राजस्थान में सबसे पहले शुरू किया गया है जो कि इसी गुरुवार से शुरू हुआ है.

इस नंबर से राहुल से की जा सकती है बात

जानकारी के लिए बता दें कि इसकी शुरुआत करते हुए खुद राहुल गांधी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद साधा. इसके साथ ही पार्टी द्वारा ये बताया गया है कि राहुल गाँधी से बात करने के लिए किसी भी कार्यकर्ता को शक्ति कैंपेन के इस एक खास नंबर “7045003900″ पर मिस कॉल देनी होगी. जिसके बाद कंट्रोल रूम में बैठे कांग्रेस के टेक्निशियन वापस व्यक्ति से संपर्क करेंगे और उसके वोटर आईडी कार्ड से उसका नंबर लेंगे.

खुद फ़ोन कर राहुल करेंगे कार्यकर्ताओं को संबोधित

इस तरह से सारी जानकारी को सही से वेरीफाई करने के बाद उनका डाटा बेस तैयार किया जाएगा और उस डाटा बेस में कार्यकर्ताओं के नाम, पते, मोबाइल और लैंड लाइन नंबर आदि जानकारियां एकत्रित की जाएंगी. जिसके बाद ही इस डाटा बेस शामिल कार्यकर्ताओं से राहुल गांधी खुद मोबाइल मैसेज और फोन कर सीधा संवाद करेंगे.

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये राहुल ने किया इस कैपेंन का उद्घाटन

बताया जा रहा है कि जिस वक्त राहुल गांधी द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये इस शक्ति कैपेंन की शुरूआत की गई उस वक्त प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बिहार के पूर्व राज्यपाल जगन्नाथ पहाड़िया, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट मौजूद थे.

निष्कर्ष

ये देखना वाकई बेहद दिलचस्प होगा कि कांग्रेस द्वारा शुरू की गई इस नई मुहीम का फायदा पार्टी और खुद राहुल गांधी को कितना होने वाला है. जो आने वाले समय में ही पता चल पायेगा.

story source: http://www.newstimes.co.in/news/57665/Bharat/RAJASTHAN/rahul-gandhi-will-talk-directly-to-congress-workers

Related Articles

Close