शेयर करें

लोकसभा चुनाव 2014 के लिए काउंटडाउन शुरु हो गया है. जैसे जैसे चुनाव आते जा रहे हैं, वैसे वैसे कांग्रेस का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी फेहरिश्त में नया नाम जुड़ गया है जाने माने सिंगर कैलाश खेर का.

कैलाश खेर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस पार्टी के लिए प्रचार करने की इच्छा जताई. करोड़ों फैन्स के चहेते कैलाश के इस फैसले की भनक मिलते हीं बॉलीवुड और राजनीतिक क्षेत्र में बवाल मच गया है.

1. कांग्रेस न होती तो देश कबीलों में बंटा होता

कैलाश खेर ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वो कांग्रेस की विचारधारा और नीतियां ही थीं जिनकी वजह से इतनी विविधता वाला देश 70 साल से एक सूत्र में बंधा हुआ है. कैलाश ने कहा कि भाषणबाजी और गप्पें मारना अलग बात है और काम करना अलग. कैलाश ने यहां तक कहा कि भाजपा भाषणबाज है और कांग्रेस कर्मयोगी.

वहीं कैलाश ने कहा कि इन सबके अलावा मैं सोनिया गांधी जी के व्यक्तित्व और राहुल गांधी के संघर्ष से प्रभावित हूं. कैलाश के मुताबिक राहुल गांधी एक ऐसे शख्स हैं जिनके खिलाफ पूरा आरएसएस, भाजपा, विहिप, बजरंग दल और एनडीए खड़ा है और वो पर्वतराज हिमालय की तरह इनसे अकेले टकरा रहे हैं.

2. कमल हासन की राहुल गांधी से मुलाकात

दक्षिण भारत और बॉलीवुड की फिल्मों में नाम कमाने के बाद तमिलनाडु की राजनीति में आए मशहूर अभिनेता कमल हासन ने भी 20 जून को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी हेतू समर्थन की इच्छा जताई. बताते चलें कि कमल हासन ने अपनी नई पार्टी भी बनाई है जिसका नाम मक्कल नीधि मयय्म है.

3. सपना चौधरी ने भी जताई है ऐसी हीं इच्छा

तेरी आंख्या का यो काजल डांस फेम जानी मानी हरियाणवी लोक नृत्यांगना ने भी कांग्रेस ज्वाइन करने की इच्छा जताई है. सपना ने ये फैसला भाजपा नेताओं के महिला विरोधी कुकर्मों को देखते हुए लिया है. सपना चौधरी के जैसे ही ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के मुख्यालय जाने की खबरें मिलीं, वैसे हीं भारतीय राजनीति में भूचाल आ गया है.

सपना चौधरी की लोकप्रियता हरियाणा के निकल कर दिल्ली, यूपी, पंजाब और बिहार तक पहुंच गई है. बड़ी संख्या में उनके फैन्स उनकी अपील कर कांग्रेस के लिए वोट कर सकते हैं. यही कारण है कि सपना चौधरी के खिलाफ भाजपा के नेता लगातार अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं.

4. ये सेलिब्रिटी पहले से लिस्ट में

2014 के लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार कांग्रेस के पास भी कई सारे सेलिब्रिटी प्रचारक मौजूद हैं. पंजाब सरकार में मंत्री और कमेंटेटर नवजोत सिंह सिद्धु जैसे धुआंधार वक्ता जिनके भाषण से नरेंद्र मोदी जैसे भाषणबाजों की हलक सूख जाती हैं, देश भर में कांग्रेस के लिए छोटी बड़ी जनसभाएं करेंगें.

इनके अलावा पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन, नगमा, राज बब्बर, गोबिंदा, रितेश देशमुख जैसे प्रचारक भी कांग्रेस की नीतियों से देश को अवगत कराएंगें.

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

शेयर करें