गुजरात विधानसभा चुनाव में राहुल गाँधी का ये मास्टर प्लान दिलाएगा कांग्रेस को जीत

भाजपा की स्तिथि देश में आने वाले चुनावों में कुछ डामाडोल सी दिख रही है ! आंकड़ों और जमीनी स्तर को देखें देखें तो न सिर्फ गुजरात बल्कि राजस्थान और हरियाणा में भी चुनावों में भाजपा को बहुत मसक्कत करनी होगी !

गुजरात में अभी इस साल के अंत में चुनाव आने वाले हैं जिसके लिए राहुल गाँधी ने बहुत खास प्लान बनाया है !

क्या बनाया है राहुल ने प्लान

राहुल गाँधी ने जैसे उतरप्रदेश में किया ठीक उसी तरह वो यहाँ भी पूरे गुजरात्त में 4 बड़ी यात्रायें करेंगे ! जहाँ तक खबर मिल रही है और कांग्रेस ने बताया है कि राहुल गाँधी 21 सितम्बर को इस प्लान की पहली यात्रा शुरू कर रहे हैं !

चूँकि कांग्रेस को गुजरात में सत्ता सुख बहुत लम्बे समय से नहीं मिला है तो अब कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारक राहुल गाँधी का पूरा फायदा लेने कि योजना बनायीं है जिससे कि काग्रेस गुजरात में वापसी कर सके !

आपको यूपी चुनाव को लेकर राहुल गाँधी की की गयी एक बड़ी यात्रा अब तक याद होगी तो ठीक वैसे ही गुजरात में रैली करके वो चुनाव में उतर रहे हैं ! यहाँ ये बात भी बताना जरूरी है कि इस योजना में कांग्रेस के साथ यूपी चुनाव की तरह प्रशांत किशोर रणनीति में शामिल नहीं है ! पार्टी ने सारी योजना अपने स्तर पर तैयार की है !

ये है कांग्रेस का प्लान

कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के लिए पूरे गुजरात को 4 हिस्सों में रखा है जिसके लिए हर हिस्से में अलग अलग सचिव नियुक्त किया गया है ! इन 4 क्षेत्रों में अपनी यात्रा के दौरान राहुल बाबा हर जगह 4 से 5 दिन रुक कर वहां समय देंगे !

दरअसल राहुल गाँधी चाहते है कि वो इन 60 विधानसभाओ में कार्यकर्ताओं से सीधा सम्पर्क कर सकें ! इन यात्राओं की जिम्मेदारी राहुल गाँधी की टीम के अहम् सदस्य प्रकाश जोशी को दी गयी है ! बताया जा रहा है कि गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र से 21 सितम्बर को राहुल अपनी यात्रा आरम्भ करेंगे !

आपको यहाँ ये भी बता दें कि ये सौराष्ट्र भाजपा का सबसे मजबूत गढ़ माना जाता है ! बांकी की 3 यात्राएँ कहाँ से होगी इसकी जानकारी बाद में दी जाएगी !

राहुल गाँधी क्या करेंगे इन यात्राओं के दौरान

सूत्रों के मुताबिक ऐसा बताया जा रहा है कि इन यात्राओं में राहुल किसानों के मुद्दे,और युवाओं के मुद्दों को अहम तौर से उठाएंगे !

ऐसा भी कहा जा रहा है कि राज्य की भाजपा सरकार द्वारा किये गये भ्रष्टाचार को भी राहुल की यात्राओं में प्रमुख तौर से रखा जायेगा !

दरअसल अभी राज्यसभा में अहमद पटेल की जो शानदार जीत हुई है उससे गुजरात कांग्रेस पूरे जोश में है ! यहाँ सोनिया गाँधी के प्रचार में आने के आसार कम ही नजर आरहे हैं !

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े

पोपुलर खबरें