मायावती से गठबंधन को लेकर कमलनाथ ने दिया बड़ा बयान, भाजपा की हार अब तय, पढ़ें

शेयर करें

इस साल के अंत में बीजेपी शासित मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसके चलते सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार करने में जुट गए हैं इसके साथ ही राजनीतिक दलों में बीजेपी को हराने के लिए गठबंधन की चर्चा भी शुरू हो गई है।

1. मध्यप्रदेश में बीजेपी को मिलेगा बड़ा झटका

हाल ही में खबर सामने आई थी कि बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती भी मध्यप्रदेश में अपनी पार्टी का विस्तार करना चाहती हैं। जिसके चलते वह कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ सकती हैं। लेकिन इस मामले में बसपा द्वारा कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई थी।

2. गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेंगे कांग्रेस-बसपा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस द्वारा गठबंधन के मामले में साफ कर दिया था कि जब तक पार्टी उनकी कुछ शर्तों को नहीं मानती वह उनके साथ गठबंधन नहीं करेंगी। जिसके बाद कांग्रेस बसपा के गठबंधन पर विराम लग गए थे।

3. कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा- जल्द बसपा-कांग्रेस होंगे साथ

अब खबर सामने आ रही है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने बसपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन की उम्मीद जताई है। कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा है कि पहले बसपा 50 सीटों की बात कर रही थी लेकिन अब वह समझ गए हैं कि दोनों पार्टियों का मकसद क्या है।

4. बसपा और कांग्रेस का मकसद है एक

कांग्रेस नेता कमलनाथ के इस बयान के बाद उम्मीद की जा रही है कि अगले 10 दिनों में कांग्रेस और भाजपा के बीच गठबंधन हो सकता है। इसके साथ ही कमलनाथ का कहना है कि बसपा और कांग्रेस का मकसद यही है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराना है।

5. बसपा के साथ से और भी मजबूत होगी कांग्रेस

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता कमलनाथ की अगुवाई में कांग्रेस के इस विधानसभा चुनाव जीतने के आसार काफी मजबूत हो गए हैं वही मायावती का साथ मिलने से यह मजबूती और भी गहरी हो सकती है जिसके चलते यह दोनों पार्टियां एक साथ आने को राजी हो रही हैं।

निष्कर्ष: गौरतलब है कि हाल ही में हुए सर्वे के मुताबिक इस बार बीजेपी राज्य में सत्ता कायम करने में कामयाब नहीं होने वाली।


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े