कांग्रेस नेता “सिंधिया” ने इस साल अपना जन्मदिन मनाने से किया इंकार वजह जानकर आप भी करेंगे सलाम

मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन की बात को लगभग 6 महीने पूरे हो चुके है। लेकिन इस मुद्दे पर सियासत अभी भी जारी है। और शांत होने के कोई आसार भी नजर नहीं आ रहे हैं। इस विवाद पर ताजा खबर जो सामने आई है वो ये है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना जन्मदिन इस बार नहीं मनाया था।

इस वजह से नहीं मनाया जन्मदिन

1 जनवरी को ज्योतिरादित्य 47 साल के हो गए है। वहीं जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश में किसानों की आत्महत्या से आहत होने की वजह से इस बाार सिंधिया ने अपना जन्मदिन नहीं मनाया हैं। लगातार मध्य प्रदेश में बढ़ते जा रहे किसानों की आत्महत्या के विरोध में सिंधिया ने ये कदम लिया है।

इस बारे में सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया गया है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को जन्मदिन की शुभकामनाएं न भेजें और न ही उनसे मिलने के लिए पहुंचे। आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंदसौर किसान आंदोलन के दौरान किसानों की मौत के बाद सत्याग्रह भी किया था।

किसानों के समर्थन में 33 करोड़ के मालिक

सिंधिया ने किसानों के समर्थन और मध्य प्रदेश सरकार की नीतियों के खिलाफ भोपाल में टीटी नगर दशहरा ग्राउंड में बैठकर अपना सत्याग्रह शुरु किया था और धार जिले के खलघाट में इसे खत्म किया था। उन्होंने राज्य में भाजपा सरकार से मांग की थी कि 6 जून को किसानों पर की गई फायरिंग में मारे गए 5 जवानों के दोषी अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज हो।

गवालियर के राजघराने की विरासत से संबंध रखने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया 33 करोड़ के मालिक है। सिंधिया ने अमेरिका के हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से अपनी बीए अर्थशास्त्र की डिग्री पूरी की। उसके बाद साल 2001 में अमेरिका के स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एम.बी.ए की डिग्री पूरी की।

कार्यकर्ताओं ने मरीजों को बांटें फल

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के जन्मदिन के अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेहगांव में मरीजों को फल वितरित किए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फल वितरण के दौरान मरीजों का हालचाल जानकर उनके स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के बारे में जानकारी लेते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिया।

फल वितरण के अवसर पर मदारी गुर्जर, प्रदीप दंडौतिया, रिंकू गुर्जर, प्रेम बघेल, अजय थापक, मनीष शिवहरे, बल्लू गुर्जर, अनिल गुर्जर, हेमंत शर्मा, चुन्नू शर्मा, जीतू बघेल, विपिन त्यागी, आकाश गुर्जर, वीरेंद्र नरवरिया, रोहित शर्मा, श्यामवीर गुर्जर सहित आदि कांग्रेसी मौजूद रहे।

 

देखिये वीडियो:-

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

Taran

यह खबर वायरल इन इंडिया के वरिष्ट पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है| खबर में कोई त्रुटी होने पर हमें मेल के द्वारा संपर्क करें- [email protected]आप हमें इस फॉर्म से भी संपर्क कर सकते हैं, 2 घंटे में रिप्लाई दिया जायेगा |

Close